Thursday, September 19, 2024

Chapra Deepak Martyred: देश के लिए छपरा के लाल दीपक ने दी बलिदानी, पीछे छोड़ गए 9 साल के मासूम

पटना : देश के लिए सुरक्षा में तैनात सेना के जवान लगातार शहीद हो रहे हैं। ऐसी घटनाएं लगातार सामने आ रही है। इस बीच बिहार का एक और लाल देश की रक्षा करते हुए जम्मू कश्मीर आतंकी हमले का शिकार हो गया। हमले में दीपक कुमार आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए शहीद हो गए। बीते दो दिन पहले 10 अगस्त को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सेना के जवान और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुआ, जिसमें सेना के दो जवानों ने अपनी जान की बलिदानी दे दी। एक जवान दीपक छपरा जिले के बनियापुर थाना क्षेत्र के लौवा कला गांव के निवासी थे। पिता ने उन्हें बड़े गर्व के साथ सेना में देश की सेवा के लिए भेजा था। वहीं अब घर और गांव में इस खबर के बाद कोहराम मचा हुआ है।

हवलदार के पद पर थे तैनात

दीपक जम्मू-कश्मीर में सेना की फास्ट पैरा स्पेशल फोर्स में हवलदार के पद पर तैनात थे। दीपक के शहीद होने की खबर जैसे ही गांव में मिली लोग उनके घर पहुंचने लगे. बताया जा रहा है कि शनिवार रात आर्मी कैंप में सूचना मिली कि कोकरनाग के जंगल में दो आतंकी छिपे हुए हैं. इस सूचना पर दीपक कुछ अन्य सैन्यकर्मियों के साथ सर्च ऑपरेशन में निकल पड़े.

गोली लगने के बावजूद लड़ते हुए दी बलिदानी

सभी जवानों ने आतंकियों को घेर लिया और उन पर हमला बोल दिया. आतंकियों की ओर से फायरिंग भी की गई. दोनों तरफ से हुई फायरिंग में बिहार के दीपक कुमार और हिमाचल प्रदेश के प्रवीण शर्मा आतंकियों की गोली का शिकार हो गए. इस मुठभेड़ में सेना के तीन अन्य जवान भी घायल हो गए. दीपक कुमार को पहली गोली लगने के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी. वह आतंकियों से लड़ते रहे. अंततः वह देश के लिए बलिदान हो गये।

10 साल पहले हुई थी शादी

बता दें कि शहीद दीपक की शादी 10 साल पहले अनिता यादव से हुई थी. उनका एक 9 साल का बेटा है. शहादत की खबर के बाद से लोग जवान के पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि पार्थिव शरीर आज सोमवार (12 अगस्त) की शाम तक उनके पैतृक गांव पहुंचेगा.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news