Monday, September 16, 2024

Pappu Yadav: संसद में पप्पू यादव स्मार्ट मीटर समेत कई मुद्दों पर खूब गरजे, Flight Ticket पर भी किए सवाल

पटना : पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव संसद के मानसून सत्र में लगातार अलग-अलग मुद्दों को उठा कर खूब गरजे हैं. कोसी-सीमांचल के भी कई मुद्दों पर पप्पू यादव ने कुछ दिन पहले ही सदन में सवाल उठाया. पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने अपने संसदीय क्षेत्र में पटना उच्च न्यायालय की न्यायपीठ बनाने की मांग की. जबकि पूर्णिया में बिजली आपूर्ती की दिक्कते और प्रीप्रेड स्मार्ट मीटर की अनियमितता पर भी कई गंभीर सवाल उठाए। पूर्णिया एयपोर्ट और विमान टिकट का मुद्दा भी पप्पू यादव ने संसद भवन में उठाया.

पूर्णिया में पटना हाई कोर्ट की पीठ की मांग

बता दें कि पूर्णिया संसदीय क्षेत्र से चुने गए सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने मानसून सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को लोकसभा में प्रश्नकाल के बीच कई मुद्दों पर गरजे। इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार से पूर्णिया में पटना हाई कोर्ट की न्यायपीठ बनाने की मांग की. पप्पू यादव ने पूर्णिया में उच्च न्यायालय की न्यायपीठ के औचित्य कहते हुए बोला कि कोसी, मिथिलांचल, सीमांचल, भागलपुर का जो क्षेत्र है, वहां सबसे अधिक गरीब लोग है. वे पटना तक का सफर नहीं कर सकते हैं, क्योंकि वहां से पटना की दूरी अधिक है. इस वजह से उन्हें न्याय नहीं मिल पाता है. इसलिए हम पूर्णिया में उच्च न्यायालय की एक बेंच की स्थापना करने की मांग किए है।

प्रीपेड स्मार्ट मीटर को लेकर किए कई सवाल

इसके साथ-साथ उन्होंने पूर्णिया संसदीय क्षेत्र में हो रहे कम बिजली सप्लाई और बिजली के प्रीप्रेड मीटर की अनियमितता पर भी कई सवाल किए। इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि पूर्णिया की अधिकतर जनता गरीब है, प्रीपेड मीटर से उनका शोषण किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि पूर्णिया के साथ कटिहार और किशनगंज में स्मार्ट मीटर का आतंक शुरू है. स्मार्ट मीटर की रीडिंग और रिचार्ज नहीं कराने पर जिस तरह से चार्ज किया जा रहा है, वह बहुत गलत है. इस मीटर की रीडिंग की जांच बेहद जरूरी है. इस दौरान उन्होंने फ्लाइट का किराया को लेकर कहा कि जैसे ही व्रत-त्योहार नजदीक आता है फ्लाइट टिकट का किराया काफी अधिक बढ़ जाता है। आखिर कुछ मिनट के अंदर ही टिकट का पैसा क्यों बढ़ जाती है. इसकी वजह बतानी चाहिए.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news