Friday, September 20, 2024

पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल के बाद मनीष कश्यप ने की अरशद नदीम का हो डोप टेस्ट

पटना : पेरिस ओलंपिक 2024 के बीच बिहार के चर्चित यूट्यूबर मनीश कश्यप ने ओलंपिक संघ से बड़ी मांग की है. मनीष कश्यप ने संघ से मांग करते हुए कहा कि पाकिस्तानी जैवलिन थ्रो एथिलीट अरशद नदीम का डोप टेस्ट होना अनिवार्य है क्योंकि मैदान में वो खेलते समय खुछ खा रहे थे, जो प्रतिबंधित पदार्थ भी हो सकता है. मनीष कश्यप का कहना है कि अगर जांच हो और उसमें कुछ सामने आता है तो इस परिस्थिति में उनको भी आयोग्य घोषित किया जाना चाहिए।

जानें डोप टेस्ट?

दुनिया में लगभग सभी खेल आयोजनों में डोप टेस्ट करवाना अनिवार्य होता है। यह टेस्ट आमतौर पर मूत्र और रक्त के माध्यम से किया जाता है। इसका उद्देश्य यह पता लगाना है कि किसी एथलीट ने कोई ड्रग, ताकत बढ़ाने की दवा या मेडिकल टर्म के मुताबिक किसी तरह से धोखाधड़ी करने की कोशिश तो नहीं की है। ओलंपिक में कई एथलीट डोपिंग टेस्ट में दोषी पाए जा चुके हैं। ईरान के सज्जद सेहेन और नाइजीरियाई मुक्केबाज सिंथिया को पेरिस ओलंपिक 2024 में इस जांच म दोषी पाया गया था।

सोशल मीडिया पर हो रहा हंगामा

सोशल मीडिया पर लोग पाकिस्तान के अरशद नदीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। एक शख्स ने कहा कि जहां बाकी सभी लोग 88 से 89 मीटर की दूरी ही तय कर पाते हैं, वहीं नदीम ने 92.97 मीटर की दूरी कैसे तय की। वहीं, किसी ने अरशद की तस्वीर शेयर करते हुए दावा किया कि उनका चेहरा ऐसा लग रहा है जैसे उन्होंने ड्रग्स का सेवन किया हो। हालांकि इस एथलीट के समर्थन में कई लोग आगे आए हैं, लेकिन ज्यादातर लोग उन्हें ट्रोल करने में लगे हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news