Thursday, September 19, 2024

Good News: सड़क एक्सीडेंट में घायलों के मददगार को अब बिहार सरकार देगी10 हजार

पटना : बिहार की नीतीश सरकार ने मददगारों को गुड न्यूज़ दी है। बता दें कि सड़क एक्सीडेंट में जख्मी को बचाने वाले के लिए नीतीश सरकार ने पूर्व प्रोत्साहन राशि 5,000 से बढ़ाकर 10,000 रुपये देने की घोषणा की है। नीतीश सरकार की परिवहन मंत्री शिला मंडल ने कहा कि सड़क दुर्घटना में एक्सीडेंट होने पर शुरुआती दौर का 60 मिनट का समय बहुत गंभीर होता है, इस स्थिति में शीघ्र अस्पताल में पहुंचने की जरुरत होती है जिससे उसकी जान बचाई जा सकती है। इसके लिए केंद्र सरकार पहले से योजना चला रही है, जिससे घायल युवक को तुरंत अस्पताल पहुंचाने वाले को 5,000 रुपये दिया जाता है, लेकिन बिहार में अब इस योजना के तहत नीतीश सरकार ने घोषणा की है कि इस स्थिति में मददगार को पांच हजार के बदले दस हजार का प्रोत्साहन राशि दिया जाएगा।

परिवहन मंत्री ने योजना को लेकर कहा

बीते दिन गुरुवार को परिवहन मंत्री शीला मंडल ने सड़क एक्सीडेंट मामले को लेकर मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि जो लोग सड़क एक्सीडेंट में जख्मियों की मदद करते हैं उन्हें हम प्रोत्साहन राशि दे रहे हैं। ऐसा करने से उनका उत्साह बढ़ता है। ऐसे में समाज में इंसानियत जिंदा रहेगी. इसके लिए हम लोग लगातार काम कर रहे हैं. पहले हमारे विभाग की तरफ से इस योजना के तहत सर्टिफिकेट दिया जाता था. गुड सर्वेटर की ओर से 5,000 हमने देना शुरू किया और केंद्र सरकार की तरफ से भी मददगारों को प्रोत्साहन राशि दी जा रही है.

इस पहल से अधिक लोगों को बचाया जाएगा

इस दौरान परिवहन मंत्री ने आगे कहा कि हर जिले में सहायता करने वाले लोगों को बिहार की नीतीश सरकार की ओर से प्रोत्साहन राशि दी जा रही है. इससे ज्यादा लोग घायलों की सहायता करने के लिए आगे बढ़ेंगे। यह काम पुण्य का काम है. कब किसके साथ कौन सी घटना घट जाए? इसलिए सभी को एक दूसरे की मदद के लिए तैयार रहना चाहिए. सड़क एक्सीडेंट मामले में आरोपियों को कड़ी सजा दी जाती है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news