Monday, September 16, 2024

Bihar Weather: बिहार में आज इन 5 जिलों के लोग रहें अलर्ट! कभी भी हो सकती है तेज बारिश

पटना : बिहार में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो रहा है। आज शुक्रवार से प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। विशेष तौर पर बिहार के दक्षिणी हिस्सों में आज बारिश की स्थिति है। ऐसे में प्रदेश के तापमान में भी कमी देखने को मिलेगा। इस वजह से प्रदेश के अधिकांश जिलों में पूरे दिन बादल छाए रहेंगे। इस दौरान दक्षिण बिहार के सभी जिलों में हल्की से तेज बारिश की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने दक्षिण बिहार के पांच जिलों में भारी वर्षा के संकेत जताए है। जिलों में कैमूर, औरंगाबाद, गया, बक्सर और रोहतास शामिल है।

बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर बिहार के भी कई जिलों में हल्की या तेज बारिश होने के आसार हैं. पूर्वी चंपारण, सारण, सीवान में मध्यम से लेकर भारी बारिश की संभावना है. आज शुक्रवार को दक्षिण बिहार के अधिकांश जिलों और उत्तर पश्चिम समेत कुछ-कुछ जिलों में बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है. कल शनिवार से प्रदेश के सभी जिलों में बारिश होने के आसार हैं। ऐसी स्थिति सोमवार तक बनी रहेगी।

गुरुवार को इतनी हुई बारिश

बात अगर बीते दिन गुरुवार की करे तो अन्य दिनों की तुलना में गुरुवार को बारिश कम हुई, लेकिन प्रदेश के सभी जिलों में हल्की व मध्यम स्तर की बारिश हुई। राजधानी पटना में भी रात के समय बारिश दर्ज हुई। गुरुवार को खगड़िया में 73.2 mm और मधेपुरा में 66 mm के साथ तेज बारिश रिकॉर्ड हुई. वहीं पटना में 50, मुजफ्फरपुर में 52.5, समस्तीपुर में 45 mm , किशनगंज में 41.2 mm बारिश हुई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news