Monday, September 16, 2024

बिहार के बॉर्डर इलाकों में बांग्लादेश की स्थिति को देखते हुए अलर्ट जारी, पुलिस को दिए गए ये निर्देश

पटना : कुछ दिनों से बांग्लादेश के हालात खराब चल रहे हैं। इसको देखते हुए बिहार सरकार की तरफ से राज्य के बॉर्डर इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है। बॉर्डर इलाकों में पुलिस की गस्ती बढ़ा दी गई है। आज मंगलवार को बिहार पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी किए गए निर्देशों के अनुसार कोई भी संदिग्ध व्यक्ति-वस्तु दिखे तो इसकी सूचना जल्द दें। इलाके के लोगों से अपील की गई है कि ऐसी स्थिति आए तो दिया गया टोल फ्री नंबर 14432 या 112 पर सूचना दें।

आदेशों में कहा गया अफवाहों पर ध्यान न दें

अगर स्थिति में थोड़ी सी भी बदलाव दिखे तो स्थानीय थाने को इसकी जानकारी देने को कहा गया है। जारी हुए आदेशों में कहा गया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें ,बॉर्डर इलाकों में पुलिस सघन जांच कर रही है। इस दौरान बिहार से सटे बॉर्डर पर पुलिस भी तैनात है। मालूम हो कि कटिहार और किशनगंज दो ऐसे जिले है जो बांग्लादेश की सीमा से सटे हुए है. इसको देखते हुए 24 घंटे पुलिस को निगरानी रखने को कहा गया है।

सोमवार से पुलिस विभाग अलर्ट

मुख्यालय द्वारा जारी आदेश के बाद पुलिस विभाग सचेत है. बॉर्डर इलाकों में आने-जाने वाली वाहनों की सघन जांच हो रही है. हालांकि इसके पहले बीते सोमवार से ही भारत-बांग्लादेश की बॉर्डर पर पुलिस अलर्ट मोड पर थी. BSF के जवान तैनात है। अब बिहार पुलिस हेडक्वार्टर की तरफ से भी आदेश जारी कर दिया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news