Monday, September 16, 2024

Exposed: मुंगेर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मिनी गन फैक्ट्री का किया पर्दाफाश

पटना। बिहार के मुंगेर में अवैध तरीके से हथियार बनाने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में एक बार फिर मुंगेर की पुलिस ने पांच मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। मुंगेर के पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद को गुप्त सूचना मिली थी कि टेटिया बंबर थाना क्षेत्र के बनौली गांव के स्थानीय निवासी सर्वेश कुमार बकरी फार्म हाउस पर कुछ लोग मिनी गन फैक्ट्री चला रहे हैं।

बरामद की बंदूक बनाने की सामग्री

सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक ने खड़गपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चंदन कुमार के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया था। इसके बाद बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक छापेमारी करने वाली टीम बनौली स्थित सर्वेश कुमार के बकरी फार्म हाउस पहुंची और घेराबंदी कर पांच लोगों को हथियार बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान मौके से 5 बेस मशीन, 5 अर्धनिर्मित पिस्टल, 7 देसी पिस्टल, दो ड्रिल मशीन, 5 अर्धनिर्मित मैगजीन, 12 जिंदा कारतूस, 9 मैगजीन, 3 हथौड़े समेत भारी मात्रा में हथियार बनाने की सामग्री बरामद की है।

पैसों पर बनाते है हथियार

गिरफ्तारी के मामले में जानकारी देते हुए एसपी ने कहा कि मो. पप्पू और मो. कैसर असरगंज थाना क्षेत्र के मदारपुर गांव के स्थानीय निवासी हैं। मो. सज्जाद उर्फ कैलू, मो. सदरुल और मो. वसीम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह के निवासी हैं। ये सभी कारीगर हैं और पैसे पर हथियार का निर्माण करते हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news