Monday, September 16, 2024

Bangladesh Crisis : बांग्लादेश में तख्तापलट के बीच पप्पू यादव को अचानक आई इंदिरा गांधी की याद, पीएम मोदी से कर दी ये डिमांड

पटना : पड़ोसी देश बांग्लादेश के हालात पिछले दिनों से बेहद ही खराब चल रहे हैं। इस बीच बिहार के पूर्णिया से चुने गए निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने चिंता जाहिर की है. बांग्लादेश के बिगड़े हालात पर निर्दलीय एमपी पप्पू यादव ने बोला कि बांग्लादेश में तख्तापलट इंडिया के लिए सही नहीं है. देश की मोदी सरकार हिम्मत के साथ इस दौरान हस्तक्षेप करे. उन्होंने आगे कहा कि सरकार को केबल राजनीति नहीं, दिल बड़ा कर साउथ एशिया के अभिभावक के जैसा कूटनीतिक एवं सामरिक क्षमता दिखाने की जरुरत है. इस दौरान पप्पू यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की कार्यकाल 1971 का जिक्र करते हुए कहा जैसे 1971 में इंदिरा गांधी जी ने पूरी दुनिया को दिखाया था.

पप्पू यादव ने कहा इस स्थिति में याद आती हैं इंदिरा गांधी

पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने कहा कि वहां के हालात ठीक नहीं है. इस परिस्थिति में इंदिरा गांधी याद आती हैं. जब हम संप्रभु संस्कृति, अर्थव्यवस्था, देश की सुरक्षा, लोगों की सुरक्षा, व्यापार का जिक्र करते हैं, तो हमारी नीति ख़ास हो जाती है. जब हमारा पड़ोसी मुल्क दुश्मन बन गया हो, तो वहां इस नीति में एक परेशानी है. इस वक्त हमें सुधारात्मक तरीके से कदम उठाने की अत्यंत जरूरत है. इसमें चीन सफल हो गया है, क्योंकि वह बांग्लादेश पर नजर बनाए हुए था. हमें सचेत रहने की आवश्यकता है. इससे पहले पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है.

आज दिल्ली में हुई बैठक

पीएम नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश में तख्तापलट पर मंत्रालय संगठन ऑन सिक्योरिटी की मीटिंग की है. बांग्लादेश में स्थिति खराब होने के बाद BSF ने इंडिया -बांग्लादेश बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी कर दिया है. बांग्लादेश बॉर्डर क्षेत्रों की तरफ जाने वाली यात्री और माल ढुलाई दोनों रेल सेवाओं को रद्द कर दिया गया है. आज मंगलवार को दिल्ली के संसद भवन में सर्वदलीय मीटिंग हुई. मीटिंग में सभी सियासी दलों ने सरकार के साथ इस संकट से निपटने में सहमति जताई है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news