Friday, September 20, 2024

IPS Kamya Mishra: जीतन सहनी हत्याकांड की मुख्य जांच अधिकारी IPS काम्या मिश्रा ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

पटना : बिहार की तेजतर्रार IPS अफसर और दरभंगा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक (एसपी) काम्या मिश्रा ने अपने पद से रिजाइन दे दिया है। काम्या ने अपने निजी वजहों का हवाला देते हुए अपना रेजिग्नेशन पुलिस मुख्यालय को भेज दी है। हालांकि, पुलिस मुख्यालय ने अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है।

जीतन सहनी मर्डर कांड जांच की मिली थी जिम्मेदारी

बिहार पुलिस की लेडी सिंघम के नाम से मशहूर काम्या मिश्रा को वीआईपी पार्टी के सुप्रीमों मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या में विशेष जांच की जिम्मेदारी दी गई थी। वह इस हत्या की जांच के लिए एक विशेष टीम का नेतृत्व कर रही थीं और बहुत जल्द उन्होंने इस मामले को सुलझा लिया था।

जानें कौन हैं काम्या मिश्रा

ओडिशा की रहने वाली काम्या मिश्रा बचपन से ही मेधावी छात्रा थीं। उन्होंने अपने पहले प्रयास में ही सिविल सेवा परीक्षा पास कर ली। 2019 में उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में 172वीं रैंक हासिल की और 22 साल की उम्र में IPS बनी। उनकी शुरुआती पोस्टिंग हिमाचल कैडर में हुई थी, लेकिन बाद में उन्होंने खुद को बिहार कैडर में तैनात करवा लिया। काम्या बचपन से ही पढ़ाई में अच्छी रहीं। उन्हें 12वीं बोर्ड परीक्षा में भी 98 फीसदी अंक मिले।

काम्या के पति भी हैं सिविल सेवा में

काम्या मिश्रा के पति अविनाश सरोज भी सिविल सेवा में कार्यरत हैं। वह मौजूदा में IPS के पोस्ट पर तैनात हैं। बता दें कि अवधेश सरोज बिहार कैडर के 2021 बैच के पुलिस अधिकारी हैं। उन्होंने IIT बॉम्बे से बी.टेक की पढाई की है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news