Monday, September 16, 2024

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी, इस खूंखार गिरोह का नाम आया सामने; ATS कर रही जांच

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यालय को बम ब्लास्ट की धमकी मिली है। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है और इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। ATS इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

16 जुलाई को सीएमओ को मिली ईमेल

इस मामले में शुक्रवार को सचिवालय थाने में SHO संजीव कुमार के बयान पर केस दर्ज किया गया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 16 जुलाई को सीएमओ की ऑफिशियल ईमेल आईडी पर CMO को बम से उड़ाने का मैसेज आया था। ये मैसेज अलकायदा संगठन के नाम से आया था।

मेल भेजने वालों के खिलाफ कार्रवाई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ईमेल भेजने वाले ने achw7००@gmail.com से मेल भेजा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ BNS 2023 की धारा 351 (4) (3) और आईटी एक्ट 2023 की धारा 66 (एफ) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस पूरे राज्य में मामले की जांच कर रही है।

ईमेल के तहत मामला दर्ज

बिहार पुलिस ने सीएम कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले ईमेल के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सचिवालय थाने के सुपरवाइजर संजीव कुमार के बयान के आधार पर दर्ज मामले के मुताबिक यह ईमेल 16 जुलाई को मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजा गया था।

अलकायदा की संगठन से आया मेल

कुमार ने बताया कि ईमेल भेजने वाले ने दावा किया था कि वह अलकायदा से जुड़ा है और उसने सीएम कार्यालय परिसर पर बम से उड़ाने की धमकी दी थी। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजीव मिश्रा ने कहा कि यह पुराना मामला है। हमारी टीम जांच के बाद 2 अगस्त 2024 को मामला दर्ज की है। बिहार पुलिस के राज्य अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो की वेबसाइट पर उपलब्ध FIR के मुताबिक, अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और आईटी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले पटना एयरपोर्ट को मिली थी धमकी

इससे पहले पटना एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इसके बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। यह धमकी भी ईमेल के जरिए दी गई थी। हालांकि, उस समय ऐसी कोई घटना नहीं हुई थी और पुलिस-प्रशासन काफी सतर्क था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news