Thursday, September 19, 2024

Mid Day Meal: मीड डे मिल में गिरी छिपकली, खाना खाने से 50 से ज्यादा बच्चे बीमार




लखनऊ। बिहार के किशनगंज में शुक्रवार को मिड डे मील खाने से कई स्कूली बच्चों की तबीयत खराब हो गई। बताया गया कि भोजन में मरी हुई छिपकली मिली थी। घटना के बाद बच्चों को उल्टी और चक्कर आने लगे। 3 स्कूली छात्रों को आनन-फानन में किशनगंज सदर अस्पताल मे भर्ती कराया गया। अस्पताल में भारी भीड़ और अफरातफरी का माहौल बन गया। बच्चों के परिजनों को मामले की सूचना दी गई।L

प्रशासन अधिकारी अस्पताल पहुंचे

यह घटना महीनगांव पंचायत के मीडिल स्कूल मरवाटोली, भौमिक टोला और नोनिया टोली स्कूल की है। मिड डे मील में गिरी छिपकली वाला खाने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। किशनगंज सदर अस्पताल में बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया। घटना की सूचना मिलते ही किशनगंज एसडीओ, प्रभारी शिक्षा पदाधिकारी, डीपीआरओ समेत कई अधिकारी बच्चों का हालचाल जानने अस्पताल पहुंच गए। पूर्व विधायक और जेडीयू नेता मुजाहिद आलम भी अस्पताल पहुंचे और बच्चों का हाल जाना।

55 बच्चे हुए बीमार

रभारी जिला शिक्षा पदाधिकारी जफर आलम ने बताया कि कुल 55 बच्चे बीमार हुए हैं। ज़्यादातर बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजनों में आक्रोश भरा हुआ है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news