Monday, September 16, 2024

जेडीयू उपाध्यक्ष समेत कई नेता निकाले गए पार्टी से, लोकसभा चुनाव में किए ये काम

पटना : बिहार के मुखिया नीतीश कुमार की पार्टी JDU की सीवान जिला JDU कमेटी ने पार्टी के जिला उपाध्यक्ष विनय सिंह सहित 6 सदस्यों पर अनुशासनहीनता व लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में एक्शन ली है. इन सभी नेताओं को संगठन से बाहर कर दिया गया है। इन पर पिछले संसदीय चुनाव में पार्टी के खिलाफ प्रचार करने का आरोप लगा था। इस संबंध में पार्टी के जिला अध्यक्ष चंद्रकेतु सिंह ने आज शनिवार को पत्र जारी किया है।

विजय लक्ष्मी देवी के खिलाफ किया काम

चंद्रकेतु सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में सभी ने पार्टी के उम्मीदवार विजय लक्ष्मी देवी के विरोध में काम किया था। इनमें दरौंदा के पूर्व मुखिया और दरौंदा जिला उपाध्यक्ष विनय सिंह, चंदन सिंह मुखिया, जफर अली, सचिव सौरव कुमार मिश्रा उर्फ ​​किट्टू, जिला महासचिव मृत्युंजय सिंह उर्फ ​​बुलू सिंह शामिल हैं. इन सभी पर निर्दलीय उम्मीदवार के पक्ष में काम करने का आरोप लगा था।

पार्टी ने यह कहते हुए किया निस्कासित

इसके साथ-साथ जिला प्रवक्ता बरिष्टर यादव को भी पार्टी से बाहर कर दिया गया है। उन पर भी पार्टी के विरोध में काम करने का आरोप है। पार्टी ने सभी बागी नेताओं को यह कहते हुए निष्कासित किया है कि वे सभी पार्टी के खिलाफ क्रांतिकारी आंदोलन में अपना योगदान दिए हैं। इसी कारण से उन पर एक्शन लिया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news