Thursday, September 19, 2024

Delhi Coaching Incident: खान सर के यहां दिल्ली कोचिंग जैसी व्यवस्था तो नहीं, जांच के दौरान हुए कई खुलासे

पटना : बीते कुछ दिन पहले हुए दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद अब बिहार में भी नीतीश सरकार अवैध तरीके से कोचिंग संचालित करने के मांमले में अलर्ट हो गई है। प्रदेश में कल मंगलवार को सभी कोचिंग संस्थानों में जांच के आदेश दिए गए। राजधानी पटना स्थित कोचिंग संस्थानों में जांच की टीम पहुंच कर वहां की व्यवस्था का जायजा ले रही है। इस कड़ी में दिल्ली के मशहूर और चर्चित कोचिंग संचालक विकास दिव्यकीर्ति और अवध ओझा की तरह पटना वाले खान सर के यहां भी जांच की टीम पहुंची. यहां सुरक्षा व व्यवस्था को लेकर जांच की गई।

SDM श्रीकांत कुंडलिक की टीम ने की जांच

बता दें कि खान कोचिंग एंड जीएस क्लासेज का निरीक्षण SDM श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर की टीम द्वारा किया गया. जब पुलिस अधिकारी की टीम कोचिंग में पहुंची तो खान सर खुद वहां मिल गए. जिला प्रशासन के आदेशों को समझा. हालांकि जांच के दौरान खान सर के कोचिंग सेंटर में भी कई खामियां सामने आई. खान सर ने पत्रकारों से बात करने से मना कर दिया. हालांकि इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता बच्चों की सुरक्षा है।

खान सर ने कुछ समय की मांग की

इस मामले को लेकर SDM ने कहा कि खान सर ने कुछ समय की मांग की है। कहा है कि कोचिंग संस्थानों से जुड़ी जो भी सर्टिफिकेट है वह हम जल्द ही उपलब्ध कराएंगे। इस कड़ी में SDM ने आगे कहा कि जांच के दौरान खान सर के संस्थानों में भी कई तरह की कमियां पाई गई। यहां कम जगह में अधिक बच्चों की क्लासेस लगती है। खान सर के कोचिंग संस्थानों में आग से सुरक्षा की भी कमियां देखी गई। इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि ये कमियां कई संस्थानों में भी देखी गई है।

कोचिंग में बिल्डिंग बायलॉज क्या

वहीं जांच अधिकारी ने कहा कि खान सर के कोचिंग में बिल्डिंग बायलॉज क्या है? बिल्डिंग की पोजीशन क्या है? इसकी हम लोग जांच करने वाले है. हालांकि खान सर ने कहा है कि बिल्डिंग का जो सर्टिफिकेट है उसे वह उपलब्ध कराएंगे.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news