Monday, September 16, 2024

Delhi Coaching Incident: तान्या का IAS का सपना अधूरा रहा , पानी में डूबने से हुई मौत

पटना। आईएएस बनने का सपना लिए बिहार के औरंगाबाद की एक बेटी की दिल्ली में शनिवार को आई आफत की बारिश के कारण मौत हो गई। उसकी मौत राव आईएएस स्टडी सेंटर के बेसमेंट में भरे सीवर के पानी में डूबने से हुई। इस हादसे में 3 लोगों ने अपनी जान गवां दी। जिसमे औरंगाबाद जिले के नबीनगर नगर पंचायत क्षेत्र के मस्जिद गली निवासी विजय सोनी की 24 वर्षीय पुत्री तान्या सोनी भी शामिल है।

पानी में डूबने से हुई मौत

बेटी तान्या की मौत के बाद उसके घर में मातम छाया हुआ है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। तान्या का सपना आईएएस अधिकारी बनकर अपने मां पिता और क्षेत्र का नाम रौशन करना और गर्व महसूस कराना था। मगर इंद्रदेव की कुपित दृष्टि ने परिवार के साथ-साथ तान्या के सपनों को तहस-नहस कर दिया। तान्या दिल्ली स्थित राव कोचिंग सेंटर में आईएएस की तैयारी कर रही थी। शनिवार की शाम तान्या अपने दोस्तों के साथ लाइब्रेरी में बैठकर पढ़ रही थी। उसी क्रम में सीवर का पानी लाइब्रेरी में घुस गया। जिसमें डूबने से उसकी मौत हो गई।

आईएएस का सपना अधूरा

तान्या के दादा गोपाल प्रसाद सोनी का कहना है कि तान्या पिछले डेढ़ वर्ष से दिल्ली में रहकर आईएएस की तैयारी कर रही थी। उसके पिता विजय सोनी तेलंगाना मे इंजीनियर के पद पर हैं। तान्या के माता-पिता दोनो तेलंगाना रहते है। मृतका तान्या का एक छोटा भाई आदित्य सोनी हैदराबाद में है और छोटी बहन पलक सोनी उर्फ गुनगुन इलाहाबाद में इंजीनियरिंग कर रही है। तान्या की मौत की खबर जैसे ही सामने आई। उसके पैतृक घर में कोहराम मच गया और घर पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। डेढ़ महीने पहले ही उसने राव आइएएस कोचिंग सेंटर में ज्वाइन किया था, लेकिन आईएएस बनने का सपना लिए वो दुनिया को ही अलविदा कह दिया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news