Thursday, September 19, 2024

Bihar Weather Update:बिहार के इन जिलों को जल्द मिलेगी खुशखबरी, यहां जमकर बरसेंगे मानसून के बादल, आज इन जिलों में येलो अलर्ट

पटना: बिहार में काले बादल तो दिख रहे हैं, मगर भारी बारिश नहीं हो रही है। ऐसे में कुछ जिलों में हल्की-फुल्की बूंदाबांदी की स्थिति बनी हुई है. मौसम विभाग पटना के अनुसार आगामी कुछ दिनों तक प्रदेशवासियों को बारिश के लिए इंतजार करना पड़ेगा। बारिश नहीं होने की वजह से कई जिलों में तापमान और उमस भरी गर्मी से लोगों की परेशानी और अधिक बढ़ गई है। हालांकि, एक सप्ताह के बाद प्रदेश के कई जिलों में एक बार फिर बारिश होने की संभावना है।

शनिवार को इन जगहों पर हुई बारिश

मौसम विभाग पटना के अनुसार, हालांकि बीती रात राजधानी पटना सहित बक्सर, भोजपुर, सीतामढ़ी, रोहतास, औरंगाबाद, मुंगेर, सारण, वैशाली, पूर्वी चंपारण, शिवहर, बांका, समस्तीपुर, बेगूसराय, मधुबनी, शेखपुरा, लखीसराय, गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई में कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई जिससे लोगों को थोड़ी राहत तो जरूर मिली है।

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट

इस बीच मौसम विभाग ने आज यानी शनिवार के लिए प्रदेश के 11 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में भोजपुर, बक्सर, सारण, सिवान, औरंगाबाद, अरवल, रोहतास, कैमूर, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण शामिल हैं. इन जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, आगमाी 30 जुलाई से बिहार के कई जिलों में जमकर बारिश होने की संभावना है। इसके साथ मौसम विभाग ने 30 और 31 जुलाई के बाद बिहार के कुछ जिलों में तेज बारिश के आसार जताए है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news