Sunday, September 8, 2024

सीएम नीतीश पर टिप्पणी करने के आरोप में सुनील सिंह की विधान परिषद सदस्यता खत्म

पटना : राजद के MLC डॉ सुनील कुमार सिंह की बिहार विधान परिषद से सदस्यता खत्म कर दी गई है। विधान परिषद की आचार समिति की अनुशंसा पर शुक्रवार को ये कार्रवाई हुई. इसके बाद सुनील सिंह अब विधान परिषद के सदस्य नहीं रहे। सदन में असंसदीय और अमर्यादित व्यवहार के आरोप में सुनील सिंह के खिलाफ ये कार्रवाई की गयी है। जदयू के वरिष्ठ सदस्य और मौजूदा उप सभापति डॉ रामवचन राय की अध्यक्षता वाली आचार समिति का प्रतिवेदन सदन में
गुरुवार को पेश किया गया था जिसे शुक्रवार को स्वीकार कर लिया गया.

नीतीश कुमार पर अभद्र टिप्पणी की थी

विधान परिषद की सदस्यता खो चुके राजद के सुनील सिंह पर सदन के नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने का आरोप है। आरोप लगा है कि सुनील सिंह एवं मो. सोहैब ने मुख्यमंत्री की मिमिक्री की और कहा कि वे 18 साल से बिना चुनाव लड़े मुख्यमंत्री बने हुए हैं। समिति ने सुनील सिंह का पक्ष जानने के लिए उन्हे बार-बार बुलाया। वह चौथी बार समिति के सामने आए और उसके सदस्यों के अधिकार को लेकर सवाल खड़े कर दिए।

सदस्यता साजिश के तहत छीनी

इस कार्रवाई के बाद राजद नेता सुनील सिंह ने कहा कि विधान परिषद की सदस्यता साजिश के तहत छीनी गई है। ये लोग नहीं चाहते कि सदन में गरीबों,, बेरोजगारों और अल्पसंख्यकों की बात उठाई जाए। बिजली बिल में भ्रष्टाचार और शिक्षा के क्षेत्र के भ्रष्टाचार को सामने लाया था। सुनील सिंह ने कहा कि हमारे नेता तेजस्वी यादव और राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अब आगे इस पर फैसला लेंगे। उन्हें तय करना है कि सदन की कार्यवाही आगे चलने दी जाएगी या इस काले कानून के खिलाफ आवाज बुलंद किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news