Friday, October 18, 2024

Unique Wedding: 70 साल की उम्र में रचाई दूसरी शादी, जानिए क्या है पूरा मामला?

पटना। आपने कई तरह की शादियों के बारे में सुना होगा। जिसमे नवविवाहित जोड़ियों की उम्र लगभग बराबर होती है, लेकिन आज हम आपको ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें एक 70 साल के बुर्जुग ने 25 साल की युवा लड़की से निकाह कर लिया। जो सही मायने में एक अनोखी शादी है। पूरे इलाके में इस शादी की सूचना जंगल की आग की तरह फैल गई। वैसे तो प्यार, मोहब्बत और शादी की कोई उम्र नहीं होती है। बिहार के गया में 70 साल के एक आदमी ने 25 साल की लड़की से निकाह कर लिया है। बुजुर्ग की निकाह में परिवार और गांव वालों के साथ मीडिया वाले भी साक्ष्य बने। पूरे रीति-रिवाज से निकाह को संपन्न कराया गया।

दोनों निकाह से खुश

70 साल के दूल्हे का नाम मो. कलीमुल्लाह नूरानी है।वहीं दुल्हन का नाम रेशमा परवीन है। जिससे इन्होंने निकाह किया है। दुल्हन रेशमा परवीन आमस प्रखंड के हमजापुर के इस्लामनगर की स्थानीय निवासी है। 70 साल के बुजुर्ग कलीमुल्लाह नूरानी बैदा गांव के स्थानीय निवासी हैं। दोनों ने अपनी मर्जी से शादी रचाई है। कलीमुल्लाह अपनी उम्र केवल 50 साल बताते है। पूरे निकाह में कलीमुल्लाह की उम्र को छोड़ दिया जाए तो किसी भी प्रकार की कोई भी दिक्कत नहीं है। इस निकाह को दुल्हन ने भी खुशी-खुशी मंजूर किया है। मीडिया से बात-चीत के दौरान भी दूल्हे ने यह बात कही है। कलीमुल्लाह से शादी को लेकर प्रश्न किया गया कि आखिर इतनी अधिक उम्र में शादी क्यों की? इस पर उनका कहना था कि शादी की कोई उम्र नहीं होती। घर में मेरा ख्याल रखने वाला कोई नहीं है। लिहाजा निकाह के बारे में सोचा और इनके अब्बू से निकाह के लिए बात की। फिर इन्होंने निकाह कबूल किया।

किया दूसरा निकाह

मोहम्मद कलीमुल्लाह नूरानी और रेशमा परवीन ने बिना किसी दवाब के निकाह किया है। जिसकी पूरे इलाके में चर्चा हो रही है। आखिर 70 साल के बुजुर्ग ने 25 साल की युवती से शादी क्यों की? बताया जा रहा है कि दो बच्चों के पिता कलीमुल्लाह, पत्नी की मौत के बाद अकेले पड़ गए थे, घरेलू काम निपटाने में समस्या हो रही थी। जिस वजह से उन्हें घर की देखभाल करने के लिए किसी की जरूरत थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news