Sunday, September 8, 2024

Jamui MLA: ओलंपिक में हिस्सा लेंगी जमुई की विधायक, निशानेबाजी में करेंगी मुकाबला

पटना। 26 जुलाई से पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत होने जा रही है। इसके अगले दिन 27 जुलाई से भारतीय खिलाड़ियों का सफर ओलंपिक में शुरू होगा। ओलंपिक से ठीक पहले जमुई विधायक श्रेयसी सिंह का नाम काफी चर्चा में बनी हुई थी। इस बार होने जा रहे पेरिस ओलंपिक में भारतीय निशानेबाजी में उनका चयन किया गया है। श्रेयसी भारत की पहली ऐसी विधायक हैं, जो देश के लिए ओलंपिक में हिस्सा लेंगी। इसके साथ ही ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली वह पहली बिहारी खिलाड़ी भी है। श्रेयसी के ओलंपिक में भाग लेने के बाद उनसे पदक की उम्मीदें काफी ज्यादा बढ़ गई है। श्रेयसी ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की ओर से स्वर्ण पदक जीती था और अब लोग उनसे ओलंपिक में भी अच्छा प्रदर्शन की उम्मीद लिए बैठे हैं।

देश का प्रतिनिधित्व करेंगी श्रेयसी सिंह

ओलंपिक में श्रेयसी सिंह से ओलंपिक में अच्छे प्रदर्शन और पदक की उम्मीद लगाएं बैठी हजारों लड़ियों ने उनके लिए संदेश भेजा है। उन्होंने कहा कि हम उनसे इतना ही कहना चाहते हैं कि श्रेयसी दीदी, आप जीतकर ही भारत आना और इस देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना। कई युवतियों ने कहा कि एक लड़की होने के बावजूद भी उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज वह ओलंपिक में इस देश का प्रतिनिधित्व कर रही है। यह हम सबके लिए गर्व की बात है। वह जमुई से हैं और यह जमुई के लिए एक गौरवशाली क्षण है, कि यहां का एक खिलाड़ी ओलंपिक में भाग ले रहा है। श्रेयसी केवल एक खिलाड़ी के रूप में ही देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर रही, बल्कि वह बिहार और जमुई की कई लड़कियों के लिए भी प्रेरणा बन रही हैं।

जमुई विधानसभा से विधायक है

पेरिस ओलंपिक में निशानेबाज में श्रेयसी सिंह भी भाग लेने जा रही हैं, जो शॉटगन ट्रैप Women Invents में मुकाबला करेंगी। श्रेयसी बिहार की जमुई विधानसभा से भाजपा के टिकट पर विधायक बनी है। श्रेयसी ने 2020 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी के विजय प्रकाश को लगभग 41 हजार वोटों से हराया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news