Sunday, September 8, 2024

Budget 2024: मोदी 3.0 सरकार का आज पहला बजट, राबड़ी देवी ने कहा नीतीश कुमार की मांग पूरी नहीं

लखनऊ : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज मंगलवार (23 जुलाई) को केंद्रीय बजट पेश की हैं। यह मोदी 3.0 सरकार का पहला केंद्रीय बजट है। इसमें वित्त मंत्री ने लगातार सातवां बजट पेश कर इतिहास रच दिया। इस बीच बजट को लेकर निर्दलीय सांसद पप्पू यादव समेत कई दिग्गज नेताओं ने बड़ा बयान दिया है।

किंगमेकर को विशेष पैकेज नहीं

निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने बजट को लेकर कहा, अभी 4 करोड़ नौकरी की बात कर रहे हैं लेकिन 10 साल में आपने कितनी नौकरी दी? नीतीश कुमार किंगमेकर रहे हैं लेकिन उन्हें विशेष पैकेज भी नहीं दिया. जितनी बंद पड़ी फैक्ट्रियां हैं उसपर कुछ दीजिए, एयरपोर्ट पर दीजिए. विशेष पैकेज, विशेष राज्य के लिए भीख मत मांगिए आप(JDU) मंत्रिमंडल से हट जाइए.”

राबड़ी देवी ने कहा जनता को ठगने का काम

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री व राजद नेता राबड़ी देवी ने बजट को लेकर कहा, “सरकार जनता को ठगने का काम करती है. नीतीश कुमार की मांग पूरी नहीं हुई, उन्हें उधर(NDA) से हट जाना चाहिए. बाढ़ आ रही है, पुल टूट रहे हैं, लोगों के घर डूब रहे हैं, इसपर कोई काम नहीं हो रहा है।”केंद्रीय बजट में बिहार को 26 हजार करोड़ आवंटित किए जाने पर उन्होंने कहा, “झुंझुना है इससे कुछ नहीं होगा।”

शशि थरूर ने बजट को कहा निराशाजनक

केंद्रीय बजट पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, “यह एक निराशाजनक बजट है, मुझे आम लोगों के सामने आने वाले प्रमुख मुद्दों के बारे में कुछ भी सुनने को नहीं मिला. आम लोगों की आय में सुधार के लिए उठाए गए किसी भी कदम का अपर्याप्त उल्लेख था। जब बात गंभीर आय असमानता की आती है तो सरकार की तरफ से हमें बहुत कम देखने को मिलता है.”

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news