Monday, September 16, 2024

Mid day Meal: नालंदा आंगनबाड़ी के खाने में मिली छिपकली, 10 से ज्यादा बच्चों की हालत खराब

पटना। नालंदा के रहुई थाना क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र देकपुरा में गुरुवार को मिड डे मील के खाने से 14 बच्चों की हालत खराब हो गई है। खाने में छिपकली गिरी गई थी। अचानक इतनी संख्या में एक साथ बच्चों के बीमार होने से गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने ही सभी बच्चों को इलाज के लिए रहुई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

ग्रामीणों ने रसोईया को बनाया बंधक

बताया जा रहा है कि आंगनबाड़ी केंद्र देकपुरा में पढ़ाई के बाद मीड डे मील दिया गया था। जैसे ही बच्चों ने मीड डे मील खाना शुरू किया, कि एक बच्चे की थाली में मरी हुई छिपकली दिखाई दी। इसके बाद बच्चों ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी। इसके बाद आक्रोशित हुए परिवार वाले आंगनबाड़ी केंद्र पहुंच गए। यहां पर मौजूद रसोईया और अन्य लोगों को बंधक बना लिया। घटना को लेकर आनन-फानन में 112 नंबर पर कॉल करके पुलिस को इस मामले सूचना दी गई। इसके बाद 112 की पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया गया।

सभी बच्चे खतरे से बाहर है

छिपकली गिरा खाना खाने से बच्चों को पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत हुई थी। जिसके बाद उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। हालांकि ये सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। इस मामले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित डॉक्टर ने बताया कि सभी बच्चों को इलाज किया गया । अभी बच्चों को अस्पताल में ही रखा गया है ताकि उनकी देखरेख की जा सके।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news