Friday, October 18, 2024

Made In Bihar: रूसी सैनिकों के लिए ढाल बने बिहारी जूते, चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी जानकारी

पटना। बिहार के हाजीपुर ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना ली है। रूसी सैनिक ‘मेड इन बिहार’ जूते पहनकर मार्च कर रहे हैं। कॉम्पिटेंस एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी, रूसी सेना के लिए सेफ्टी शू और यूके इटली, फ्रांस, स्पेन समेत अन्य कई देशों के बाजारों को टारगेट करके लक्जरी डिजाइनर जूते बनाती है। यह कंपनी बिहार के हाजीपुर में स्थित है। हाजीपुर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान का संसदीय क्षेत्र है। जो लोक जनशक्ति पार्टी लोजपा (रामविलास) के नेता है।

ट्वीट कर जताई खुशी

चिराग पासवान ने भी कॉम्पिटेंस एक्सपोर्ट्स नाम की कंपनी के बारे अपने X हैंडल पर एक पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि ‘अब रूस में भी चमकेगा हाजीपुर। बिहार में अपराध और हत्या के बीच हम सब के लिए एक सुखद खबर सामने आई है। मेरे संसदीय क्षेत्र में निर्मित जूते का इस्तेमाल रूस की सेना अपने ढाल के रूप में कर रही है। यह बिहार और सभी देशवासियों के लिए गर्व का पल है कि अब विदेशों में भी बिहार के हुनर की चर्चाएं होंगी। मैं स्थानीय सांसद के तौर पर जल्द ही इस जूते बनाने वाली कंपनी के कारखाने का दौरा करूंगा।

उद्योग को बढ़ावा दिया जाएगा

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने लिखा है कि वह कंपनी में जाकर वहां के कर्मचारियों से मुलाकात करेंगे और उनकी मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि’इस उद्योग के विस्तारीकरण को लेकर जल्द ही रक्षामंत्री एवं देश के प्रधानमंत्री के समक्ष प्रस्ताव रखूंगा। बिहार में इस प्रकार के उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मैं हर संभव प्रयास करने को तैयार हूं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news