Friday, October 18, 2024

Liquor Ban in Bihar: बिहार में शराबबंदी को लेकर जीतन राम मांझी ने कह दी ये बात

पटना : बिहार में शराबबंदी को लेकर अब बड़ा अपडेट आया है. शराबबंदी की उम्मीद लगाए बैठे लोगों को जीतन राम मांझी ने बड़ा झटका दिया है. केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी जो अब तक शराबबंदी हटाने की मांग कर रहे थे, उन्होंने अब शराबबंदी पर यू-टर्न ले लिया है. वहीं जीतन राम मांझी जो कल तक शराब के मामलों में गरीबों को ज्यादा जेल भेजने की बात करते थे, अब कहते हैं कि गरीबों को जेल भेजने के मामले कम हुए हैं. उन्होंने कहा कि अब स्थिति वैसी नहीं है. शराब पीने वाले बहुत कम लोग पकड़े जा रहे हैं और अवैध शराब की तस्करी करने वालों के लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है. उन्हें पकड़ा जा रहा है.

शराबबंदी हटाने की कोई जरूरत नहीं

जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि हम समझ रहे हैं कि पहले जिस तरीके से गरीबों को पकड़कर जेल में डाल दिया जाता था, अब उसमें काफी हद तक कमी आई है. इस काम के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार धन्यवाद के पात्र हैं. पहले हम कहते थे और उन्होंने इसमें संशोधन करते हुए तीसरी समीक्षा में कहा कि शराब पीने वाले लोगों को नहीं पकड़ा जाएगा. अगर ज्यादा होंगे तो उनसे स्वास्थ्य लाभ लेने के बाद उन्हें छोड़ दिया जाएगा. आज यही हो रहा है. बहुत कम लोगों को जेल भेजा जा रहा है. जो लोग अवैध शराब की तस्करी कर रहे हैं, वे जेल जा रहे हैं. ऐसे में अब शराबबंदी हटाने की जरूरत नहीं है.

गया के विकास के लिए कई कैबिनेट से हुई बात

इस दौरान उन्होंने गया कॉरिडोर के मुद्दे पर आगे कहा कि इस पर बहुत जल्द काम होगा. उन्होंने कहा कि डाल्टेगंज, शेरघाटी और इमामगंज से रेलवे लाइन का सर्वे भी हो चुका है. इसके साथ ही मोहनपुर रोड पर भी काम चल रहा है. फल्गु नदी पर भी काम होगा. इस संबंध में हमने जल शक्ति मंत्री से भी बात की है. उन्होंने भी कहा है कि हम इस पर विचार कर रहे हैं. 23 जुलाई को आने वाले बजट पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि बजट का ड्राफ्ट पहले से तैयार है. लेकिन आपको पता होना चाहिए कि कुछ समस्याएं हैं, हम उन समस्याओं से अवगत हैं और मैंने इस संबंध में विभिन्न मंत्रालयों से बात भी की है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news