Sunday, September 8, 2024

बिहार में ED की छापेमारी, पूर्व MLA और IAS के 12 ठिकानों पर रेड

पटना : ED ने आज मंगलवार की सुबह-सुबह झंझारपुर के पूर्व विधायक गुलाब यादव और IAS संजीव हंस के घर पर छापेमारी की है. ED की कार्रवाई से नेता समेत आईएएस के परिजनों की नींद उड़ी हुई है. मधुबनी, पटना समेत कुल 12 ठिकानों पर ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है. संजीव हंस के पटना में दो ठिकानों पर ED की छापेमारी चल रही है, वहीं गुलाब यादव के झंझारपुर के गंगापुर, पटना और पुणे के आवास पर ED की टीम एक साथ रेड कर रही है. ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व विधायक और आईएएस के खिलाफ कार्रवाई की है. पूर्व विधायक गुलाब यादव की पत्नी अंबिका गुलाब यादव स्थानीय निकाय क्षेत्र से विधायक हैं, जबकि उनकी बेटी बिंदु गुलाब यादव जिला परिषद की अध्यक्ष हैं.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्रवाई

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज मंगलवार की सुबह करीब 5 बजे ईडी की टीम झंझारपुर के पूर्व विधायक गुलाब यादव के आवास पर पहुंची। हालांकि इस दौरान घर में कोई भी परिवार का सदस्य मौजूद नहीं था। झंझारपुर के साथ ही पटना और पुणे में भी पूर्व विधायक के आवास पर छापेमारी की चर्चा है। बताया जा रहा है कि परिवार के सभी सदस्य पटना में मौजूद हैं। गंगापुर गांव में दो-तीन केयरटेकर मौजूद हैं। छापेमारी के दौरान किसी को भी घर के अंदर या बाहर जाने की इजाजत नहीं है।

घर में सिर्फ केयरटेकर

गुलाब यादव के घर की चप्पे-चप्पे की तलाशी लेने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ ईडी के एक दर्जन अधिकारी पहुंचे हैं। छापेमारी के दौरान सुरक्षा बलों ने गुलाब यादव के घर को घेर लिया है। घर में न तो गुलाब यादव और न ही उनकी पत्नी और बेटी मौजूद हैं। घर में सिर्फ केयरटेकर ही मौजूद हैं और उन्हीं की सहमति से ईडी की टीम ने छापेमारी की है। वीआईपी पार्टी ने 2024 के चुनाव में गुलाब यादव को झंझारपुर से टिकट देने का ऐलान किया था, लेकिन हाल ही में गुलाब यादव का टिकट काट दिया गया. जिसके बाद गुलाब यादव ने बसपा पार्टी से टिकट लेकर लोकसभा चुनाव लड़ा, हालांकि, चुनाव में उन्हें जीत हासिल नहीं हुई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news