Sunday, September 8, 2024

Rupauli By-election Result: हैरान कर देगा रुपौली सीट का रिजल्ट, निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह की जीत

पटना। रुपौली उपचुनाव के पहले राउंड में जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशी कलाधार प्रसाद मंडल 2433 वोटों से आगे चल रहे है। दूसरे नंबर पर निर्दलीय शंकर सिंह बने हुए है। वहीं तीसरे पर बीमा भारती बनी हुई है। वोटों की मतगणना जारी है। बीते 10 जुलाई को रुपौली में हुए मतदान के दौरान लगभग 54.25 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। आज मतगणना का दिन है। थोड़ी ही देर में रूझानों का दौर शुरू हो जाएगा।

वोटों की गिनती के लिए कड़े इंतजाम

सुबह 8 बजे से पूर्णिया कॉलेज में मतों की गिनती जारी है। इस चुनाव में आरजेडी और जेडीयू की साख दांव पर लगी हुई है। निर्दलीय उम्मीदवार शंकर सिंह भी चुनावी मैदान में उतरे है। इनके रहने से आज का चुनाव परिणाम भी दिलचस्प होगा। मतगणना को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयार कर ली है। मतगणना के लिए टोटल 28 टेबल बनाई गई है। 2 हॉल में मतों की गणना की जानी है। जहां मतगणना के लिए 14-14 टेबल बनाए गए हैं।

कई जगहों पर ड्रॉप गेट बनाए गए

रुपौली में वोटों की गिनती को लेकर पूर्णिया कॉलेज परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती होनी है। काउंटिंग के ध्यान में रखते हुए 70 मजिस्ट्रेट और 400 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। वोटों की गिनती के केंद्र तक जाने वाली सड़कों पर जगह-जगह ड्रॉप गेट भी बनाए गए है। डीएम और एसपी ने भी तमात तरह की गतिविधियों पर अपनी नजर बनाई है।

निर्दलीय प्रत्याशी शिव शंकर सिंह की हुई जीत

निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह को कुल 67782वोट प्राप्त हुए। निर्दलीय प्रत्याशी शिव शंकर सिंह ने हासिल की बंपर जीत। वहीं दूसरे नंबर पर जदयू के कलाधर मंडल को 59578 और आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती को 30108 मतों के साथ तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। निर्दलीय प्रत्याशी ने बीमा भारती ऐर कलाधर मंडल को पीछे छोड़ हासिल की बंपर जीत।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news