Thursday, September 19, 2024

बिहार के एक स्कूल में सांपों का आतंक, दो दिनों में निकले 36

पटना: कटिहार के बारसोई प्रखंड के बलतर पंचायत के मनोहरी गांव स्थित मनोहरी प्राथमिक विद्यालय में सांपों का आतंक देखा गया है. जिससे छात्रों में डर का माहौल है. जब रसोइया ने खाना बनाने के लिए चावल की बोरी हटाई तो कई सांप इधर-उधर हो गए. जिससे डरकर रसोइया चीखते हुए कमरे से बाहर भागी. गुरुवार से अब तक करीब 36 सांप मिल चुके हैं. यह पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

पिछले साल भी मिले थे सांप

बता दें कि पिछले साल भी इस स्कूल में बरसात के मौसम में करीब एक दर्जन सांप मिले थे. जहां बच्चे पढ़ते थे. बंगाल से सांप पकड़ने वाले को बुलाकर सभी सांपों को बाहर निकाला गया था. स्कूल के प्रधानाध्यापक राजेश कुमार साह ने छात्रों को ऊपर के कमरे में पढ़ने का निर्देश दिया है. छात्रों को ऊपर के कमरे में पढ़ाया भी जा रहा है. साथ ही स्कूल के अंदर और बाहर कीटनाशक दवाइयों की व्यवस्था की जा रही है ताकि सांप स्कूल में प्रवेश न कर सकें. स्कूल के आसपास साफ-सफाई की जा रही है. इस संबंध में जब ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मुमताज अहमद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शिक्षा समिति की बैठक कर प्रधानाध्यापक को दो-तीन दिनों के लिए स्कूल बंद करने को कहा गया है।

स्कूल के आसपास पानी जमा है

बता दें कि कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण स्कूल के आसपास पानी जमा है। स्कूल के ठीक बगल में बांस की झाड़ी है। वहीं, स्कूल के आसपास पानी और बांस की झाड़ी होने के कारण सांप स्कूल में घुस आते हैं। इससे स्कूलों में कभी भी बड़ी अनहोनी का खतरा बना हुआ है। वहीं, जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव की समस्या बनी हुई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news