Thursday, September 19, 2024

अंडे के साथ इन चीजों का भूलकर भी न करें सेवन, वरना सेहत को पहुंच सकता है नुकसान

पटना : अंडा सभी का फेवरेट होता है। खासतौर पर बच्चों को सबसे अधिक अंडा खाना पसंद होता है। वैसे तो लोग सुबह-सुबह उबले हुए अंडे खाने के अधिक आदि होते हैं, अंडा का सेवन लोग ब्रेड के साथ अधिक करते हैं। इसमें विटामिन ए, कैल्शियम और कई सारे अन्य पोषक तत्व पाए जाते हैं. लेकिन क्या आपको पता हैं कि अंडा के साथ किन चीजों का खाना सही नहीं माना जाता है। ऐसे में चलिए जानते है अंडा के साथ क्या नहीं खाना चाहिए।

केला और अंडा

बता दें कि अंडा के साथ कभी केला का सेवन नहीं करना चाहिए। क्योंकि अंडा में अधिक प्रोटीन होता है और केले में अधिक पोटेसियम है। इस वजह से इसका एक साथ सेवन करना आपके पेट पर असर पड़ता है। इसलिए गलती से भी आप कभी भी अंडा का सेवन केला के साथ न करें। इसका सेवन एक साथ करने से पाचन से जुड़ी दिक्कत आती है।

चीनी और अंडा

जानकारी के लिए बता दें कि अंडा के साथ कभी भी चीनी को नहीं खाना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से दोनों में मौजूद अमीनो एसिड शरीर में जाते ही टॉक्सिन बनाने का काम करता है। जिससे खून में थक्के जमने लगते हैं। इस वजह से अंडा के साथ सेवन नहीं करना चाहिए।

अंडा और मीट

कभी भी अंडा और मीट का सेवन एक साथ नहीं करना चाहिए. क्योंकि अंडा और मीट का कॉम्बिनेशन आपके बॉडी को नुकसान पहुंचाता है. अंडे में प्रोटीन और मीट में मौजूद एक्स्ट्रा फैट्स जो आपके पाचन शक्ति को खराब कर सकता है. इसलिए कभी भी अंडा के साथ मीट खाने से बचना चाहिए. अगर आप अंडा और मीट साथ में खाते है तो आपको कब्ज, गैस आदि की समस्या हो सकती है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news