Monday, September 16, 2024

Nitish Kumar: बख्तियारपुर दौरा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश हुए भावुक, कहा – मेरा यहां बचपन…

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 9 जुलाई को बख्तियारपुर दौरे पर रहे। जहां उन्होंने जिले के विभिन्न स्थलों पर चलाई जा रही योजनाओं का निरीक्षण किया तथा तेजी से कार्य पूरा करने का आदेश दिया। सीएम नीतीश ने बख्तियारपुर प्रखंड के घनसूरपुर स्थित गंगा चैनल के प्रस्तावित लिंक का निरीक्षण किया। वहीं, बख्तियारपुर सीढ़ी घाट के समीप गंगा घाट का निरीक्षण करते हुए प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार ने भावुक होते हुए कहा कि मेरा बचपन यहीं बीता है। मैं इसी घाट पर स्नान किया करता था। इस घाट पर लोग धार्मिक कार्य करते रहते हैं। इसका सौंदर्गीकरण एवं निर्माण कार्य बेहतर तरीके से करें, ताकि यहां पहुंचने वाले लोगों को सुविधा हो।

मुख्यमंत्री ने दिए कई आदेश

मुख्यमंत्री ने सीढ़ी घाट स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर, ठाकुरबाड़ी में पूजा-अर्चना कर राज्य की सुख-शांति की कामना की। मुख्यमंत्री ने पंडित शीलभद्र याजी स्मारक ट्रस्ट स्थित पंडित शीलभद्र याजी जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद सीएम ने बख्तियारपुर स्थित गणेश उच्च विद्यालय (10+2 ) विद्यालय भवन (ग्राउंड +4) के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्य तेजी से और बेहतर तरीके से पूरा करने का निर्देश दिया।

रेल समेत ओवरब्रिज का किया निरीक्षण

सीएम नीतीश ने बख्तियारपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के पास वे रेल ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया और निर्माण कार्य तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस योजना के पूरा हो जाने के बाद बख्तियारपुर इंजीनियरिंग कॉलेज का 4 लेन सड़क से सीधा संपर्क हो जाएगा और बख्तियारपुर इंजीनियरिंग कॉलेज जाना आसान हो जाएगा।

अधिकारी ने दी जानकारी

वहीं, जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने रामनगर से घाट तक गंगा नदी की धारा को घनसूरपुर होते हुए सीढ़ी घाट से जोड़ने की कार्ययोजना के बारे में सीएम नीतीश कुमार को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घनसूरपुर में पुरानी धारा को मुख्य धारा से जोड़ा जाएगा। उन्होंने घनसूरपुर से सीढ़ी घाट होते हुए रामनगर तक पहाड़ी क्षेत्र में जाने वाले जीर्णोद्धार एवं उन्नत कार्य, वृक्षारोपण, पार्क निर्माण आदि की भी जानकारी मुख्यमंत्री को दी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news