Saturday, October 19, 2024

School Roof Collapsed: बिहार में पुल के बाद अब गिरी स्कूल की छत, जैसे तैसे बचे बच्चे

पटना : बिहार में पीछे कई दिनों से पुल गिरने का सिलसिला जारी है। इस बीच आज सोमवार को प्रदेश में अब पुल के बाद स्कूल की छत गिरने का मामला सामने आया है। बता दें मुंगेर के सदर प्रखंड तारापुर दियारा पंचायत स्थित उच्च माध्यमिक स्कूल महेशपुर के क्लास रूम की छत का एक हिस्सा अचानक टूटकर गिर गया। इस हादसे में स्कूल में मौजूद बच्चे समेत टीचर बाल-बाल बच गए।

स्कूल प्रधानाध्यापक ने घटना को लेकर कहा

स्कूल प्रधानाध्यापक उत्तम कुमार ने इस मामले को लेकर कहा कि विद्यालय की छत काफी पुरानी और जर्जर हो चुकी थी। इस वजह से बच्चों को एक ही क्लासरूम में पढ़ाया जा रहा था। हालांकि आज यह घटना हुई, लेकिन बच्चे सुरक्षित हैं। इसकी जानकारी पहले भी विभागीय अधिकारियों को दे दी गई थी।

दो कमरे में सभी कक्षाओं का संचालन

इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि जानकारी देने के बावजूद भी विभाग की तरफ से कोई कार्यवाई है हुई। न ही कोई भवन निर्माण की दिशा में कोई प्रयास किया गया। बिहार में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश की स्थिति बनी हुई है। जिस वजह से स्कूल की जर्जर छत टूटकर नीचे गिर गया। साथ ही उन्होंने कहा कि हमलोग डर की स्थिति में स्कूल का संचालन करते हैं। स्कूल में 12वीं तक की क्लास चलती है। इस परिस्थिति में हमलोगों को दो ही कमरे में सभी बच्चों को बैठाना पड़ता है। अब इस मामले में डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान विनय कुमार सुमन का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि मामले की जांच करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news