Friday, September 20, 2024

आज जारी होगा संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम, इन चीजों का रखें ख्याल

पटना : राज्य स्तरीय बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2024 का परिणाम आज सोमवार, 8 जुलाई को जारी होगा. इसके लिए बीएड राज्य नोडल सेंटर ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी दरभंगा ने तैयारी पूरी कर ली है. आज शाम 4 बजे कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी ऑफिसियल वेबसाइट पर परिणाम की घोषणा करेंगे.

परिणाम जारी होने के बाद करें रजिस्ट्रेशन

बता दें कि रविवार, 7 जुलाई को राज्य नोडल अधिकारी प्रोफेसर अशोक कुमार मेहता के नेतृत्व में प्रदेश स्तरीय बीएड कार्यालय में सभी कार्यों को संपन्न किया गया। वहीं आज परिणाम जारी होने के बाद अभ्यार्थी काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना शुरू करेंगे।

काउंसलिंग से पहले इन चीजों का रखे ख्याल

वहीं जो लोग काउंसलिंग में शामिल होना चाहते है उन्हें सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। बिना रजिस्ट्रेशन किए हुए आप काउंसलिंग में नहीं बैठ सकते हैं। काउंसलिंग के लिए आप ज्यादा से ज्यादा 12 यूनिवर्सिटी के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

25 जून को 341 केंद्रों पर हुई थी परीक्षा

दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री में नामांकन के लिए बिहार के 11 शहरों में 341 परीक्षा केंद्रों पर 25 जून को परीक्षा का आयोजन हुआ था। इस प्रवेश परीक्षा में एक लाख 89 हजार आठ सौ 44 अभ्यार्थी बैठे थे। इनमें 95130 महिलाएं अभ्यार्थी और 94430 पुरुष अभ्यर्थी भाग लिए थे. वहीं, शिक्षा शास्त्री के 386 अभ्यर्थियों के लिए एक परीक्षा केंद्र दरभंगा शहर में बना था. इसमें 284 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news