Monday, September 16, 2024

बिहार में बिजली गिरने से गई कई लोगों की जान, नीतीश सरकार देगी पीड़ित परिवारों को इतने रूपये

पटना : बिहार में भीषण गर्मी व लू से लोगों को कई दिन पहले ही छुटकारा मिल चुका है। अब प्रदेश भर में पिछले कई दिनों से बारिश की स्थिति बनी हुई है। वहीं भारी बारिश और आकाशीय बिजली जानलेवा बनी हुई है। मौसम विभाग ने कई इलाकों में बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। वहीं पिछले 24 घंटे में बिजली गिरने से 12 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इस बीच नीतीश सरकार ने मृतक के परिजनों को मुआवजा के तौर पर 4-4 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

मुआवजे के तौर पर दिए जाएंगे 4-4 लाख रुपये

बिहार में मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी की है। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से आकाशीय बिजली गिरने का सिलसिला जारी है। वहीं इसकी चपेट में आने से कई लोगों की जान जाने की खबरें भी सामने आई है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में बिजली गिरने से 12 लोगों की जान गई है। इस बीच प्रदेश की नीतीश सरकार ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए पीड़ित परिवारों को 4-4 लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की है।

इससे पहले भी गई थी कई लोगों की जान

बता दें कि कुछ दिन पहले आकाशीय बिजली गिरने से 9 लोगों की जान जाने की ख़बर सामने आई जिसके बाद प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशी देने का ऐलान किया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news