Sunday, September 8, 2024

पीएम मोदी आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर दिए जवाब, कहा – ‘कोयला घोटाले में बड़ों-बड़ों के हाथ काले हो चुके…

पटना : आज मंगलवार शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिए। इसकी जानकरी उन्होंने पहले ही सोशल मीडिया साइट एक्स पर दी थी। लोकसभा पहुंचते ही सदन में मोदी मोदी के नारे लगने शुरू हो गए। लोकसभा में पीएम मोदी ने भाषण देते हुए कहा कि ‘मैं कुछ लोगों का दर्द समझ सकता हूं’ .

विपक्षी सांसदों का हंगामा जारी

बता दें कि लोकसभा में विपक्षी दल भारी हंगामा कर रहे हैं। इस दौरान सभा स्पीकर ओम बिरला ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर जमकर भड़कते हुए कहा कि लोगों को भड़काने का काम बंद कीजिए। सभा में विपक्षी दल के सांसदों का हंगामा जारी है। इस बीच पीएम मोदी भाषण दे रहे हैं।

जनता ने दिया आशीर्वाद

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि देश की जनता ने हमारी सरकार को आशीर्वाद इसलिए भी दिया क्योंकि हमारी सरकार की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति रही है. हमारा एक मात्र लक्ष्य नेशन फर्स्ट है.

पहली बार संसद में पहुंचे मंत्री का किया जिक्र

PM मोदी ने कहा, “कल और आज कई मान्य सदस्यों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। विशेष कर जो पहली बार सांसद बनकर हमारे बीच आए हैं और उनमें से कुछ साथियों ने अपने जो विचार व्यक्त किए, संसद के नियमों का पालन करते हुए किए, उनका व्यवहार ऐसा था जैसे एक अनुभवी सांसद का होता है और इसलिए प्रथम बार आने के बावजूद भी उन्होंने सदन की गरिमा को बढ़ाया है और उन्होंने अपने विचारों से इस परिचर्चा को और अधिक मूल्यवान बनाया है…”

पीएम मोदी ने आगे कहा

पीएम मोदी ने आगे कहा लंबे अरसे तक देश ने तुष्टीकरण के शासन के मॉडल को भी देखा और हमने धर्मनिरपेक्षता का जो प्रयास किया वो भी देखा। हम तुष्टीकरण नहीं संतुष्टीकरण के विचार को लेकर चले हैं. इस दौरान उन्होंने कोयला घोटाले को लेकर कहा एक जमाना था जब कोयला घोटाले में बड़ों-बड़ों के हाथ काले हो चुके थे और अब कोयले का सबसे ज्यादा उत्पादन हो रहा है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news