Thursday, September 19, 2024

Parliament Session: राहुल गांधी ने अग्निवीर को बताया ‘यूज एंड थ्रो मजदूर’, इन नेताओं ने किया पलटवार

पटना : आज सोमवार को लोकसभा सत्र के दौरान मंत्रियों ने जमकर हंगामा किया है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अगिनवीर योजना का जिक्र करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि एक अग्निवीर ने बारूदी सुरंग ब्लास्ट में अपनी जान गंवा दी, लेकिन उसे शहीद नहीं कहा गया। साथ ही कहा कि इस योजना के तहत अग्निवीर एक इस्तेमाल करो और फेंक दो वाला मजदूर है।

रक्षा मंत्री समेत गृह मंत्री ने किया पलटवार

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा, नेता प्रतिपक्ष सदन को गुमराह कर रहे हैं. अग्निवीर शहीदों को 1 करोड़ रुपये सरकार की तरफ से दिया जाता है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी कांग्रेस नेता पर पलटवार करते हुए कहा, सदन झूठ बोलने की जगह नहीं है. इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा, अग्निवीर जैसी योजना कई देशों में है, वहां किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं है.

शहीद होने पर 1 करोड़ रूपये दी जाती

राहुल गांधी के बयान पर हमला बोलते हुए रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि राहुल को गलत बयान देकर सदन को गुमराह नहीं करनी चाहिए। इस बीच उन्होंने आगे कहा कि हमारी सीमाओं की रक्षा करते हुए या युद्ध के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले अग्निवीर के परिवार को सहायता राशि के तौर पर 1 करोड़ रूपये दी जाती है।

भगवान शिव का तस्वीर दिखाने पर हंगामा

आज लोकसभा में राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए भगवान शिव की तस्वीर दिखाई। जिसके बाद सभा स्पीकर ओम बिरला ने आपत्ति जताते हुए कहा कि आप (राहुल) नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सदन की गरिमा और मर्यादा बनाए रखें। इस दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ। इसके बाद सदन स्पीकर ने नियम याद दिलाते हुए कहा कि सदन में तस्वीर दिखाने का कोई नियम नहीं हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news