Monday, September 16, 2024

Sky Lighting: बिहार में आसमानी बिजली ने मचाया तांडव, 24 घंटे में 8 लोगों ने गंवाई जान

पटना। उत्तर भारत में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है। इसके साथ ही बिहार में भी मॉनसून पहुंच चुका है। इस बीच बिहार के कई जिलों में लगातार बरसात हो रही है और आसमानी बिजली ने प्रदेश में तांडव मचा रखा है। पिछले 24 घंटे में आसमानी बिजली के कारण 8 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। बुधवार को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बिजली गिरने की घटनाएं घटी। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बिजली गिरने की घटना पर शोक व्यक्त किया हैं। इसके साथ ही मृतकों के परिवार वालों को मुआवजा देने का ऐलान किया हैं।

प्रदेश में कहां-कहां गिरी बिजली

बिहार के भागलपुर और मुंगेर में आकाशीय बिजली से सबसे ज्यादा मौतें हुई है। इन जिलों में बिजली गिरने से 2-2 लोगों की मौत हुई है। वहीं जमुई, अररिया, पश्चिमी चंपारण और पूर्वी चंपारण में एक-एक व्यक्ति ने अपनी जान गंवाई। बता दें कि पूर्वी चंपारण जिले में खेत से लौट रहे 10 साल के एक बच्चे पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे उसकी मौके पर हुई मौत हो गई। वहीं पश्चिमी चंपारण में घर के बाहर एक महिला अपनी बहन के बच्ची के साथ बैठी थी जिस पर आकाशीय बिजली गिर गई। इस घटना में महिला की मौत हो गई और बच्ची घायल बताई जा रही हैं। वहीं मुंगेर जिले में आसमान से बिजली गिरने से बौनू यादव नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि इसी जिले के दिनेश सिंह गंगा परा दियार से अपने घर वापस लौट रहे थे। तभी अचानक से आकाशीय बिजली के कारण उनकी मौत हो गई।

बिहार के सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

बिहार में बिजली गिरने की घटनाओं में जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है। उन्हें बिहार सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिवार वालों को 4-4 लाख की राशि देने का ऐलान किया है। वहीं आकाशीय बिजली से हुई मौतों पर बिहार के सीएम ने दुख जताया हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news