Monday, September 16, 2024

CM Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार इंटररनेशनल कन्वेंशन सेंटर का करेंगे लोकार्पण

लखनऊ। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 27 जून यानी आज वाल्मीकिनगर आएंगे। वह सुबह 10 बजे वाल्मीकिनगर पहुंचेंगे और एक बजे वाल्मीकिनगर से पटना के लिए रवाना हो जाएंगे। सीएम वाल्मीकिनगर में 120 करोड़ की लागत से बने अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का लोकार्पण किया।

महर्षि वाल्मीकि की मूर्ति का भी उद्घाटन करेंगे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार परिसर में स्थापित महर्षि वाल्मीकि की मूर्ति का भी उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन करने के बाद सीएम वहां पौधारोपरण भी करेंगे। वेस्ट चंपारण के जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय का कहना है कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां पूरी हो गई है। वाल्मीकिनगर में सुरक्षा की दृष्टि से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। बता दें कि 5 मई 2022 को मुख्यमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का शिलान्यास वीसी द्वारा किया गया था। इससे पहले बुधवार को भवन निर्माण विभाग के सचिव रवि व विकास आयुक्त चैतन्य प्रसाद हेलीकॉप्टर से वाल्मीकिनगर हवाई अड्डा पहुंचे।

सुविधाओं का जायजा लिया

हवाई अड्डा स्थित लाउंज का निरीक्षण करने के बाद अधिकारी अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर पहुंचे। वहां अतिथि भवन में मौजूद सुविधाओं का जायजा लिया। दोनों ने अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के लोकार्पण से संबंधित बन रहे शिलापट्ट का निरीक्षण कर जरुरी निर्देश दिए। मौके पर डीएम दिनेश कुमार राय, एसपी बगहा सुंशात कुमार सरोज और अनुंमडल पदाधिकारी डॉ. अनुपमा सिंह मौजूद थे। दोनों ने अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के लोकार्पण से संबंधित बन रहे शिलापट्ट का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण करने के बाद जरूरी निर्देश दिए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news