Monday, September 16, 2024

Pappu Yadav:स्पीकर बनने के बाद पप्पू यादव ने ओम बिरला को ऐसे दी शुभकामनाएं

पटना। ओम बिरला को लोकसभा का स्पीकर बनने पर पूर्णिया लोकसभा सीट से जीतने वाले सासंद पप्पू यादव ने उन्हें बधाई दी हैं। 26 जून यानी आज ओम बिरला लोकसभा के स्पीकर बने हैं। इस पर पप्पू यादव ने ओम बिरला को बधाई देते हुए कहा है कि दिल मैं आपको बधाई देता हूं। मैं सिर्फ एक लाइन में कहूंगा कि मैं देश के करोड़ो विचार के संरक्षण वाले उस हर समाज, वर्ग और समूह व्यवस्था की स्वतंत्र आवाज हूं। मैं आपसे अपेक्षा करता हूं कि आप बिहार के साथ-साथ संविधान और स्वतंत्र आवाज को संरक्षण देंगे।

संविधान नैतिकता के साथ सविंधान की रक्षा करेंगे

पप्पू यादव ने इस बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि मैं केवल एक लाइन में कहूंगा कि मैं इस देश का बिना भय के स्वतंत्र जीने वाला व्यक्ति हूं। मजबूत नेता के रूप में स्वतंत्र, निष्पक्ष और सच्चाई के रास्ते पर इंडिया गठबंधन के विपक्ष के मजबूत नेता राहुल गांधी और सभी एनडीए के नेताओं के अंदर इस देश के विपक्ष की आवाज केवल लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए है। आप नैतिकता के मूल्यों के साथ इस पद पर विराजमान हैं। मुझे उम्मीद है कि आप नैतिकता के मूल्यों की रक्षा करेंगे। आप कभी भी उसका हनन नहीं करेंगे। आप इस देश के संविधान की रक्षा करेंगे। हम सभी को संरक्षण प्रदान करेंगे। बीते मंगलवार को पप्पू यादव ने सदन में शपत ग्रहण के दौरान कुछ ऐसी बात कही थी जिसकी वजह से वह चर्चा में आ गए थे।

चिराग पासवान ने इमरजेंसी पर कही बड़ी बात

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने सदन से निकलते हुए मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि “इमरजेंसी एक ऐसा दौर था जिसे इतिहास में एक कालेखंड के तौर पर देखा गया। जिस तरह से इमरजेंसी के दौर में पूरे देश को बंधी बनाने का प्रयास किया गया था। देश पर तानाशाही थोपने का प्रयास किया गया। वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों को इससे सीख लेने की जरूरत है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news