Friday, July 19, 2024

अभिषेक से हुई इंगेजमेंट, नहीं बन पाई बच्चन परिवार की बहू, आखिर किसने तोड़ा करिश्मा का रिश्ता?

पटना : बी टाउन की जानी मानी अदाकारा करिश्मा कपूर आज 25 जून को अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं. करिश्मा एक्टर रणधीर कपूर और एक्ट्रेस बबीता कपूर की बेटी है। उनका जन्म 25 जून 1974 को मुंबई में हुआ था. शुरू से ही फिल्मों तरफ उनका रुझान अधिक था और आगे चलकर वे बॉलीवुड की हिट एक्ट्रेस के रूप में दुनिया के सामने अपनी पहचान बनाई.

90 के दशक में किया राज

बता दें कि बॉलीवुड में 90 के दशक में करिश्मा ने एकतरफा अपना रंग बिखेरा था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1991 में फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से की थी. इसके बाद पुलिस ऑफिसर और राजा बाबू जैसी सुपर हिट फिल्मों से अभिनेत्री ने खुद को बी टाउन में जलवा बिखेरा अभिनेत्री ने भी टाउन में अपना जलवा बिखेरा।

16 साल की उम्र में करिश्मा की बॉलीवुड में एंट्री

करिश्मा ने बॉलीवुड में कई सारे फिमों में काम किया. महज 16 वर्ष की उम्र में डेब्यू करने वाली करिश्मा को स्टार का दर्जा फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ से प्राप्त हुआ था. बॉक्स ऑफिस पर यह मूवी सुपर डुपर हिट रही थी. इसके बाद करिश्मा ने अपने लाइफ में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. अपने सफल करियर में उन्होंने कुली नं 1, चल मेरे भाई और साजन चले ससुराल, जुड़वा, हीरो नं. 1, बीवी नं 1, हसीना मान जाएगी, दुल्हन हम ले जाएंगे, जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया.

जूनियर बच्चन को पांच साल तक की डेट

बता दें कि करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की लेकिन इससे पहले करिश्मा ने फिल्म एक्टर अभिषेक बच्चन को काफी दिनों तक डेट किया था. दोनों की डेटिंग करीब पांच वर्ष तक चली थी. सबसे अहम बात है कि करिश्मा को उस वक्त अभिषेक से लव हुआ था जब जूनियर बच्चन बॉलीवुड में कदम तक नहीं रखा था. वहीं दोनों के रिश्ते को देखते हुए बच्चन और कपूर परिवार खास रिश्ते में बंधने के लिए तैयार थे. वर्ष 2002 में दोनों ने पांच वर्ष की डेटिंग के बाद इंगेजमेंट कर ली थी.

जया व बबिता ने तोड़ा रिश्ता

हालांकि सगाई के बाद करिश्मा और अभिषेक पति पत्नी नहीं बन पाए थे. दोनों की सगाई टूटने की वजह जया बच्चन और बबीता कपूर को आज भी बताया जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जया चाहती थी कि करिश्मा शादी के बाद एक्टिंग छोड़ दें. लेकिन कपूर परिवार और करिश्मा को ये शर्त मंजूर नहीं थी. इस वजह से दोनों का रिश्ता शादी से पहले ही टूट गया।

Latest news
Related news