Thursday, September 19, 2024

13 साल के बच्चे ने किडनैपिंग की ऐसी साजिश सुन कर हैरान हो जाएंगे आप, पुलिस के भी उड़े होश…

पटना: दुनिया में आपने कई ऐसे मामले सुने होंगे जहां किसी ने किडनैपिंग को लेकर साजिश रची होगी। परंतु ऐसा ही एक चौंका देने वाला मामला बिहार के कैमूर से सामने आया है जहां मां की डांट से डरकर एक 13 साल के नाबालिग बच्चे ने अपनी ही किडनैपिंग की ऐसी साजिश रची की परिवार के साथ-साथ पुलिस भी हैरान हो गई।

नाबालिग ने रची किडनैपिंग की कहानी

जानकारी के मुताबिक यह मामला बिहार के कैमूर का है। यहां एक 13 साल का नाबालिग नीरा या ताड़ी पी और वह घर का रास्ता भूल गया। इसके बाद वह एक पहाड़ी पर जाकर बेहोश हो गया। जब वह होश में आया तो वह मां की डांट के वारे में सोच के डरने लगा। इसके बाद उसने सोचा की क्यों ना खुद की कि किडनैपिंग की कहानी रची जाए। इतना सोचते ही उसने अपनी मां को मां को फोन कर अपने अपहरण की झूठी खबर दे दी।

सच का हुआ पर्दाफाश

दरअसल इतना होने के बाद नाबालिग की मां ने आनन-फानन में इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। इस मामले में रामपुर के एसडीपीओ शिवशंकर कुमार का कहना है कि पुलिस को 112 पर जानकारी मिली की एक 13 साल को कुछ अज्ञातों ने अपहरण कर लिया है और उसे पहाड़ पर ले गए हैं। इस जानकारी के मिलने के बाद पुलिस ने बच्चे को खोजकर उसे रामपुर सीएचसी में भर्ती करवाया। इसके बाद पुलिस को नाबालिग ने अपना बयान दिया कि नशीली दवा खिलाकर बदमाशों ने उसका अपहरण कर के उसे पहाड़ पर ले गए। बच्चे ने आगे कहा कि बदमाशों ने उसके हाथ-पैर बांध दिए फिर कुछ समय के बाद दवा देकर उसे बेहोश कर दिया। इस घटना के बाद उसने मां को मोबाइल पर फोन से सारी बात की जानकारी दी। इस घटना के बाद उसके चाचा पुलिस को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे तो और फिर उसे अस्पताल पहुंचाया गया।

पुलिस ने दिखाई सख्ती

जानकारी के अनुसार इस घटना को लेकर पुलिस ने नाबालिग के साथ सख्ती से पूछताछ की तो उसने कहा कि वह 20 जून को वह अपने पापा के ननिहाल उचिनर न्यौता देने के लिए चाचा सतेन्द्र कुमार के साथ गया था। रास्ते में चाचा के साथ ज्यादा नीरा पी ली थी। इसके बाद जैसे ही वह उचिनर पहुंचा तो चाचा के मोबाइल पर मौसेरी बहन का फोन आया जिसके कारण वह बात करते हुए पहाड़ी पर जा पहुंचा। वहां जाने के बाद उसे चक्कर आने लगे और वह बेहोश हो गया। जब उसे होश आया तो वह नीचे उतरने में असमर्थ था। इस घटना के बाद उसने मां को झूठे अपहरण की सूचना दी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news