Friday, July 19, 2024

रूपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए JDU ने बनाया कलाधर मंडल को उम्मीदवार, जानें सबकुछ

पटना : पूर्णिया के रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनावी शंखनाद हो चुका है। इस चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए जा रहे हैं। इस सीट पर जनता दल अपना प्रत्याशी उतारने जा रही है। इस बीच जदयू ने इस सीट पर कलाधर मंडल को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने मीडिया के समक्ष इसकी पुष्टि की है.

21 जून नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि

बता दें कि रूपौली विधानसभा सीट बीमा भारती के इस्तीफा देने के बाद खाली है. देश में आमचुनाव संपन्न हो चुके हैं। देश की जनता को पीएम के तौर पर लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी मिले हैं। वहीं इस सीट पर उपचुनाव के लिए ऐलान हो चुका है. शुक्रवार से ही रूपौली विधानसभा उप चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया जा रहा है. भारत चुनाव आयोग ने 21 जून तक नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि रखी है. वहीं उपचुनाव में भी NDA के लिए यह सीट JDU के ही पास रही और JDU ने कलाधर मंडल को अपना उम्मीदवार तय कर लिया है. इसका ऐलान कर दिया गया है।

आखिर कौन हैं ये JDU के उम्मीदवार?

बता दें कि जनता दल यूनाइटेड के संभावित प्रत्याशियों की रेस में कलाधर प्रसाद मंडल का ही नाम सबसे ज्यादा सुर्खियों में था. राजनीतिक गलियारों में ये कयास लगाए जा रहे थे कि कलाधर मंडल के ही नाम पर JDU आखिरी मुहर लगाएगी. कलाधर मंडल को लेसी सिंह खेमा का भी बताया जाता है. उनकी पत्नी मुखिया हैं और कलाधर मंडल विधानसभा चुनाव 2020 में भी अपनी किस्मत आजमा चुके थे. राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि लेसी सिंह ने आमचुनाव प्रचार के दौरान कलाधर मंडल की मुलाकात प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार से करवाई थी. जिसके बाद रूपौली उपचुनाव में उनकी प्रत्याशी को लेकर चर्चा लगातार हुई थी.

Latest news
Related news