Tuesday, June 25, 2024

Darbhanga News: दरभंगा में हुई वाटर स्पोर्ट्स की शुरूआत, वाटर स्कूटर,बोटिंग के साथ पैरासेलिंग का भी मजा उठा सकेंगे पर्यटक

पटना। बिहार के दरभंगा शहर(Darbhanga News) में वाटर स्पोर्ट्स के साथ नौका विहार की शुरुआत की गई है।अब लोग तलाब में कई तरह के वाटर स्पोर्ट्स का मजा उठा सकते हैं। इसके लिए सुरक्षा की खास तैयारी भी की गई है। साथ ही वाटर स्पोर्ट्स के शुल्क भी तय किए गए है। बिहार में पहले से ही दो जिलों में वाटर स्पोर्ट्स की शुरुआत हो चुकी है।

अनहोनी से बचने के पूरे इंतजाम

दरभंगा में वाटर स्पोर्ट्स के साथ नौका विहार की भी शुरुआत हुई है। यहां पर्यटकों को बोटिंग, वाटर स्कूटर के साथ पैरासेलिंग का रोमांच मिलेगा। इसके लिए उन्हें 50 से 300 रुपए तक खर्च करने होंगे। किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए यहां रेसक्यू टीम भी मौजूद रहेगी। इसके साथ ही गोताखोरों के साथ एक मेडिकल टीम भी तैनात रहेगी। दरभंगा के लोग वाटर स्पोर्ट्स के साथ चंद्रधारी संग्रहालय और थीमेटिक पार्क का भी आनंद ले सकेंगे। उद्घाटन के मौके पर जिलाधिकारी राजीव रौशन नगर आयुक्त कुमार गौरव के साथ नगर निगम की मेयर अंजुम आरा समेत कई वार्ड के पार्षद मौजूद थे। इस दौरान सभी नेताओं के अलावा अधिकारियों ने भी बोटिंग का मजा लिया।

नगर आयुक्त का बयान

इस मौके पर दरभंगा के नगर आयुक्त कुमार गौरव ने बताया कि नगर निगम इलाके में यह मोटर बोटिंग शुरू की गई है। इसके लिए एक निजी कंपनी को इस वाटर स्पोर्टस को चलाने का
कांट्रेक्ट दिया गया है। इसके लिए सुरक्षा के खास इंतेजाम किए गए है। साथ ही वाटर स्पोर्टस के लिए शुल्क भी तय किए गए है। वहीं मोटर बोट का मजा लेने वाले स्थानीय निवासी रवि कुमार के मुताबिक दरभंगा भी अब बड़े शहरों की तरह विकसित होते जा रहा है। हमने मोटर बोटिंग का मजा लिया जो काफी सुरक्षित है। इस पर घूमकर मजा आया। ऐसी मौज मस्ती के लिए पहले बाहर जाना पड़ता था। अब अपने शहर में ही वाटर स्पोर्ट्स हो जाने से अब हम लोग खुश हैं और पूरे परिवार के साथ आगे इसका मजा ले रहे हैं।

Latest news
Related news