Tuesday, June 25, 2024

मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने की चर्चा, गिरिराज, चिराग समेत बिहार से 6 सांसद पीएम आवास पहुंचे

पटना। नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। बिहार से 6 सांसदों को शपथ के लिए फोन आया है। गया के सांसद जीतन राम मांझी, JDU के राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर, हाजीपुर सांसद चिराग पासवान, मुंगेर सांसद ललन सिंह, बीजेपी के गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय पीएम आवास पहुंचे हैं। जीतन राम मांझी को अमित शाह के आवास जाने के दौरान मीडिया ने घेर लिया। कार में बैठने से पहले उन्होंने मीडिया से हटने को कहा, लेकिन जब वो नहीं हटे तो मांझी ने कहा कि ये मारपीट के बाद ही हटेंगे। वहीं रामनाथ ठाकुर ने बताया कि उन्हें जेपी नड्डा का फोन आया था। उसके बाद आमंत्रण पत्र आया। मीडिया वालों ने जब पूछा कि आमंत्रण पत्र में क्या लिखा है तो उन्होंने कहा अंग्रेजी में है। सीएम नीतीश कुमार दिल्ली में जदयू दफ्तर पहुंचे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

इनके पास आया कॉल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड इस बार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में शामिल हो गई है। जदयू के दो सांसदों के साथ लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए कॉल आ गया है। इसके अलावा, भारतीय जनता पार्टी के बेगूसराय से सांसद बने गिरिराज सिंह को भी प्रधानमंत्री कार्यालय से बुलावा आ चुका है। बिहार में जदयू से दो लोकसभा और एक राज्यसभा सांसद का नाम फाइनल हुआ है। लोजपा से कोई दूसरा नाम है या भाजपा से कोई तीसरा, तो अब तक उस नाम की पुष्टि नहीं हुई है।

ये लोग होंगे शामिल

7 जून को संसद के सेंट्रल हॉल में हुई मीटिंग में NDA नेताओं ने मोदी को अपना नेता चुन लिया। अब शपथ का इंतजार है। समारोह में पाकिस्तान, चीन और अफगानिस्तान को छोड़कर 7 पड़ोसी देशों- बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव, सेशेल्स, मॉरिशस, नेपाल और भूटान के राष्ट्र प्रमुख शामिल होंगे। बता दें कि नरेंद्र मोदी आज शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ लेने के साथ ही मोदी पूर्व पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू के लगातार तीन बार प्रधानमंत्री बनने के 62 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। नेहरू 1952, 1957 और 1962 में लगातार 3 बार विजयी होकर पीएम बने थे। हालांकि, नेहरू की सरकार पूर्ण बहुमत की थी।

Latest news
Related news