Tuesday, June 25, 2024

Nitish Kumar News: जेडीयू का बड़ा खुलासा , इंडियां एलायंस चाहता है सीएम नीतीश को पीएम बनाना

पटना।नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार(Nitish Kumar News) का गठन होने जा रहा है। इसमें जेडीयू ने भी समर्थन मोदी को दिया है। वहीं, जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने मीडिया से खास बातचीत में शनिवार को बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि ‘इंडिया गठबंधन की तरफ से सीएम नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री का पद का ऑफर किया गया था। नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि वह बीजेपी और एनडीए के साथ ही रहेंगे।

मोदी को नीतीश कुमार का समर्थन

केसी त्यागी के मुताबिक पीएम ने उन सभी लोगों को संदेश दिया है जो चुनाव प्रक्रिया और ईवीएम पर सवाल उठाते हैं। जेडीयू और चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी ने एनडीए के नेतृत्व में चुनाव लड़ा। हमने अगले 5 साल के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व को अपना समर्थन दिया है। लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद सीएम नीतीश कुमार सुर्खियों में बने हुए हैं। उनको लेकर कई तरह के कयास भी लगाने शुरू हो गए है। ‘इंडिया’ और एनडीए गठबंधन के नेता उन्हें अपने पाले में रखना चाहते थे, लेकिन सीएम नीतीश ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया। उन्होंने एनडीए का साथ दिया और मोदी को सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन पत्र भी सौप दिया। सरकार बनाने के लिए किसी भी अकेली पार्टी के पास जादुई आंकड़ा नहीं है। इससे पहले के चुनाव में बीजेपी अकेली पूर्ण बहुमत में थी। इस बार बीजेपी की सरकार गठबंधन के सहारे बनने जा रही है।

नीतीश की राजनीति में चर्चा

इससे घटक दलों का महत्व बढ़ गया है। जिसको लेकर सभी की नजर सीएम नीतीश कुमार पर टिकी हुई है। वहीं, पटना से दिल्ली जाने के क्रम में सीएम नीतीश के साथ फ्लाइट में आए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दिखे थे। इस तस्वीर के बाद बिहार के साथ-साथ देश की सियासत में गर्मी बढ़ी हुई दिखती है।

Latest news
Related news