Monday, September 16, 2024

NDA Meeting:एनडीए की बैठक मे मोदी बताए विकास के नए मंत्र

पटना। नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (NDA) की संसदीय दल की बैठक आज के सेंट्रल हॉल में हो रही है। इस बैठक में सांसदों के बीच मंत्रालयों के बंटवारे पर भी सहमति बनाने की कोशिश होगी। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद एनडीए सरकार के गठन की कार्यविधि तेज हो गई है। नरेंद्र मोदी को आज संसदीय दल का नेता जाएगा। पुराने संसद भवन में फिलहाल एनडीए की बैठक चल रही है। यह बैठक दिल्ली के सेंट्रल हॉल मेंआयोजित की गई है।

बैठक के बाद द्रौपदी मूर्म से मुलाकात करेंगे नीतीश और नायडू

सूत्रों के मुताबिक, आज ही NDA सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। सूत्रों के मुताबिक 9 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे। बता दें कि NDA को इस बार 293 सीटों के साथ बहुमत मिला है।लगातार तीसरी बार एनडीए ने बहुमत प्राप्त किया है। आज बैठक में संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद TDP अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू और जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार जैसे गठबंधन के वरिष्ठ सदस्य राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे। उन्हें समर्थन देने वाले सांसदों की सूची सौंपेंगे।

10 साल में जो काम किए- वो तो बस ट्रेलर था

एनडीए में अपने भाषण के दौरान पीएम ने कहा है कि हमने पिछले 10 सालों में जो काम किए वो तो बस ट्रेलर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “2024 का जनादेश एक बात को बार-बार पुख्ता कर रहा है कि आज के परिदृश्य में देश को सिर्फ और सिर्फ NDA पर परिदृश्य में देश को सिर्फ NDA पर भरोसा है। जब इतना अटूट भरोसा हो तो देश की अपेक्षाएं बढ़ना स्वाभाविक है। मैं इसे अच्छा मानता हूं…मैंने पहले भी कहा था कि हमने जो 10 साल काम किया, वो तो बस ट्रेलर है,ये सिर्फ चुनावी बयान नहीं था, ये मेरा कमिटमेंट था”

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news