Tuesday, June 25, 2024

Bihar News: अयोध्यावासियों को गाली देने वाला, कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारने वाला शख्स हुआ गिरफ्तार

पटना। हिंदू(Bihar News) रक्षा दल से जुड़ा आरोपी दक्ष चौधरी उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारकर चर्चा में आया था। थाना उस्मानपुर इलाके में दक्ष चौधरी ने चुनाव प्रचार करने निकले कन्हैया कुमार को फूल माला पहनाने के बहाने थप्पड़ मारा था।

धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में पुलिस ने कि गिरफ्तारी

दरअसल, लोकसभा चुनाव के परिणामों में भारतीय जनता पार्टी को सबसे बड़ा झटका उत्तर प्रदेश में लगा है। और इसमें भी फैजाबाद सीट पर, जिसके तहत राम नगरी अयोध्या भी आती है।यहां समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अवधेश प्रसाद ने करीब 55 हजार वोटों से जीत हासिल की है। अयोध्या सीट हारने पर कथित तौर पर हिंदू संगठनों से जुड़े लोग और तमाम सोशल मीडिया यूजर्स अगल-अलग तरीके से अपनी बात रख रहे हैं।हार जीत को लेकर अपने अपने दावे और विचार को प्रकट कर रहे हैं, तो उन्हीं में से कई लोग अयोध्या के मतदाताओं के लिए अभद्र टिप्पणियां भी कर रहे हैं। सहायक पुलिस आयुक्त शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में मतदाताओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने
के उद्देश्य से अभद्र टिप्पणी की गई है। इस मामले में तुरंत संज्ञान लेकर थाना टीला मोड पर केस दर्ज कर दोनों नामाकिंत आरोपियों को गिरफ्तार लिया गया है। इस मामले में जरूरी कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

शांति भंग करने में मामले में पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी

इससे पहले, हिंदू रक्षा दल से जुड़ा आरोपी दक्ष चौधरी उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार को थप्पड़ मारने के मामले में चर्चा में आया था।थाना उस्मानपुर इलाके में दक्ष चौधरी ने चुनाव प्रचार कर रहे कन्हैया कुमार को माला पहनाने के बहाने थप्पड़ मारा था। आरोपी दक्ष चौधरी गौरक्षक होने का दावा तो करता ही है, साथ में ऑनलाइन कपड़े का काम भी करता है। वहींआरोपी अन्नू चौधरी गौरक्षक होने के अलावा कोई काम नही करता है।दोनों दिल्ली के निवासी हैं।दोनों का कहना है वह 3-4 गौशाला चला रहे हैं.गौरक्षा के लिए और धर्म के लिए काम कर रहे हैं. दक्ष के इंस्टाग्राम पर करीब 4 लाख फॉलोअर्स हैं, तो वहीं अन्नू चौधरी के इंस्टाग्राम पर 12.4 हजार फॉलोअर्स हैं। इससे पहले दोनों को शांति भंग करने के मामले में गजियाबाद पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

Latest news
Related news