Tuesday, June 25, 2024

Lok Sabha Election 2024 Result: एनडीए की सरकार बनने से पहले बड़ी खबर,नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे जेडीयू के जीते सांसद

पटना। लोकसभा चुनाव परिणाम सामने आने के बाद एनडीए की बैठक में हिस्सा लेने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं। एनडीए की बैठक में नीतीश कुमार ने हिस्सा लिया। केंद्र में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने जा रही है। नरेंद्र मोदी को ही गठबंधन का नेता चुना गया है।बुधवार को राजग की बैठक संपन्न हुई जिसमें एनडीए समेत अन्य दलों के प्रमुख नेताओं ने अपना समर्थन देते हुए तीसरी बार देश में एनडीए की सरकार बनाने का फैसला लिया।

जीते सासंदो को दिल्ली बुलाया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सभी जीतें हुए सांसदों को दिल्ली बुलाया है। जानकारी के मुताबिक जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार से सभी जीत कर आए उम्मीदवारों को मिलने के लिए फोन किया। नीतीश जीते हुए उम्मीदवारों मुलाकात करना चाहते हैं। इससे पहले बीते बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली गए थे। उनके साथ राज्यसभा सांसद संजय झा भी थे। हालांकि मुंगेर लोकसभा सीट से जीते ललन सिंह बुधवार को ही दिल्ली चले गए थे। बुधवार को दिल्ली में हुई बैठक में जेडीयू ने एनडीए को केंद्र में सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन दिया है। वहीं सभी सांसदों को दिल्ली बुलाए जाने को लेकर सियासी मामला अभी गर्म है। शुक्रवार को दिल्ली में सीएम नीतीश कुमार से मिलने जदयू के कई नेता उनके आवास पहुंचेगे। जेडीयू नेताओं के अनुसार, लोकसभा चुनाव में जदयू समेत एनडीए के उम्मीदवारों को मिली जीत की बधाई देने के लिए तमाम नेता दिल्ली जाएंगे।

चिराग पासवान का शानदार प्रदर्शन

बता दें कि जेडीयू के नेताओं ने इस बार बिहार में 12 सीटों पर जीत दर्ज की है। 16 सीटों पर पार्टी ने चुनाव लड़ा था। 4 सीट पर जेडीयू जीत नहीं पाई। वहीं बीजेपी ने भी 12 सीटों पर जीत हासिल की है। बीजेपी ने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा था। 2019 के लोकसभा चुनाव के नतीजों को देखें तो इस बार 9 सीटों का नुकसान एनडीए को बिहार में हुआ है। 2019 में एनडीए को 39 सीटें प्राप्त हुई थीं। इस बार 30 सीट ही आई है। बिहार में सबसे बढ़िया चिराग पासवान का प्रदर्शन रहा है। चिराग की पार्टी ने पांच सीटों पर चुनाव लड़ा और सब पर जीत हासिल की।

Latest news
Related news