Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Election 2024 : क्या सच होगी तेजस्वी की भविष्यवाणी?

पटना। तेजस्वी यादव की भविष्यवाणी(Lok Sabha Election 2024) सच होने वाली है। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी कुमार ने कहा था कि बिहार में चौका देने वाले परिणाम आएंगे। लेकिन अभी नतीजे घोषित नहीं किए गए है। रुझानों के अनुसार ईडी एलायंस में बढ़ोतरी दिख रही है। बिहार के 7वें चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को लेकर बयान दिया था। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि 4 जून के बाद नीतीश बिहार में कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। तेजस्वी यादव का इशारा था कि वें एक बार फिर से पलट सकते हैं।

क्या था तेजस्वी का दावा

तेजस्वी यादव ने दावा किया था कि नीतीश कुमार 4 जून के बाद कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। बता दें कि तेजस्वी ने नीतीश कुमार को इंडिया ब्लॉक में शामिल होने का प्रस्ताव दिया था। लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा की कमजोर स्थिति को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि नीतीश सच में कोई राजनीतिक कदम उठा सकते हैं। नीतीश कुमार सियासी पाला बदलने में माहिर माने जाते हैं। वर्ष 2013 से लेकर 2017 तक नीतीश कुमार 4 बार पाला बदल चुके हैं।

कितना सच है तेजस्वी का दावा

बता दें कि वर्ष 2013 में जब नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बने थे। तब नीतीश कुमार एनडीए से बाहर हो गए थे। 2017 में वे फिर से एनडीए में शामिल हुए। लेकिन 2022 में फिर से आरजेडी में वापस चले गए। उनके पाला बदलने के ट्रेक रिकॉर्ड को देखते हुए यह अंदाजा लगाना मुश्किल है कि क्या वे भाजपा की मौजूदा कमजोरी का फायदा उठाएंगे और पाला बदलकर ईडी अलायंस के साथ चले जाएंगे। यदि नीतीश कुमार इस बार फिर से पलटी मारते है तो तेजस्वी यादव द्वारा किया गया दावा सच हो जाएगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news