Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Election 2024 Result: चुनाव के रिजल्ट के बाद बाटें जाएंगे 5 हजार किलो लड्डू

पटना। लोकसभा की काउंटिंग(Lok Sabha Election 2024 Result)अभी जारी है। आज दोपहर तक जीत-हार की तस्वीर जनता के सामने होगी। इस बीच जीत को लेकर नेताओं एवं पार्टी कार्यकर्ता ने जश्न की पूरी तैयारी कर ली है। छोटे-बड़ी मिठाई की दुकानों पर अब तक 3 हजार किलो मोतीचूर के लड़्डू का आर्डर दे दिया गया है। कारीगर दिन-रात लड़्डू बनाने में लगें हैं। बता दें कि सामान्य दिनों में एक से डेढ़ हजार किलोग्राम लड़्डू की खरीदारी होती है। लेकिन चुनाव के नतीजे आने के बाद करीब 5 हजार लड़्डू बांटना तय हुआ है।

दुकानदारों के मुताबिक

हरीलाल स्वीट्स के विशाल रहूजा का कहना हैं कि उनकी अलग-अलग तरह की मिठाई दुकानों में चुनाव के परिणाम आने के बाद ही उसी दिन पर तैयार किए जाते है। 1 हजार किलों मोतीचूर के लड़्डू अलग से तैयार किए जा रहे हैं। वहीं बीकानेर स्वीट्स के जीएम प्रमोद शर्मा ने बताया कि किसी भी तरह का ऑर्डर पूरा करने में उनका ग्रुप सक्षम है। उनके दुकान से अलग-अलग तरह की मिठाई के ढ़ाई सौ से तीन सौ किलो ऑर्डर रोज आते है। 5 किलो लड्डू को सप्लाई करने के लिए अलग से तैयार किए जाते है।

मतगणना के लिए एडवांस बुकिंग

शहर की पुरानी मिठाई की दुकानों पर चुनाव परिणाम के दिन मोतीचूर लड़्डू की एडवांस बुकिंग की गई है। सुरुचि स्वीट्स के अरुण कुमार बताते हैं कि 4 जून के लिए दो सौ किलों लड़्डू की बुकिंग की गई है। शहर की छोटी- बड़ी मिठाई दुकानों पर भी डेढ़ से दो हजार किलो की मिठाई के ऑर्डर दिए है।बाजार में कई तरह के मोतीचूर के लड़्डू मिलते है। इसमे शुद्ध देशी घी वाले और रिफाइन वाले मोतीचूर के लड्डू मिलते है। चुनाव के परिणाम के बाद जीत का जश्न मनाने के लिए रिफाइन वाले लड़्डू की ज्यादा और शुद्ध घी वाले लड़्डू के ऑर्डर कम बुक किए गए है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news