Thursday, September 19, 2024

Bihar News:केके पाठक की अनुपस्थिति में एस सिद्धार्थ संभालेगें अपर सचिव का पद

पटना। बिहार(Bihar News) के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक 28 दिनों के लिए छुट्टी पर चले गए हैं। उनकी अनुपस्थिति में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह पद प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ को सौंप दिया है। सामान्य विभाग की ओर से इसको लेकर सूचना जारी की गई है। अब सवाल यह उठाया जा रहा है कि आखिर कौन है ये एस सिद्धार्थ?

कौन हैं ये एस सिद्धार्थ?

केके पाठक की अनुपस्थिति में अपर मुख्य सचिव बने एस सिद्धार्थ इतने पावरफुल होने के बावजूद भी बड़ी सादगी के साथ अपना जीवन जीते हैं। उनके पास दौलतमंद होने के बाद भी पैसे या सुविधाओं के पीछे भागने की बजाए अपने हुनर से हर किसी को चौका देते हैं। 1991 बैच के आईएएस ऑफिसर हैं एस सिद्धार्थ। वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव है। एस सिद्धार्थ औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर और भोजपुर के डीएम भी रह चुके है। इसके अलावा एस सिद्धार्थ अपनी अलग तरह की वर्किंग स्टाइल के लिए भी जाने जाते है। वह बिल्कुल एक आम आदमी की तरह ही रहते है। उन्हें हमेशा व्हाइट शर्ट और ब्लैक पैंट पहने देखा जा सकता है।

सादगी का जीवन जीते है

एस सिद्धार्थ को पटना की सड़कों पर अक्सर रिक्शे में सफर करते हुए देखा जा सकता है। वह सड़क के किनारे चाट और गोल-गप्पे खाते भी दिख जाते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं चाय की टपरी पर इन्हे कई बार चाय पीते हुए भी उनकी तस्वीरे देखी जा सकती है। आईआईटी दिल्ली से इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में पीएचडी कर चुके एस सिद्धार्थ आईएएस ऑफिसर के साथ-साथ एक ट्रेंड पायलट भी है। उनके बचपन का सपना था कि वह एयरक्राफ्ट उड़ाए।
जब तक केके पाठक अपनी छुट्टियों को पूरा करके वापस नहीं आ जाते। तब तक एस सिद्धार्थ इस पद को संभालेगें।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news