Monday, September 16, 2024

Amul Milk Price Increases: आज से दो रुपये महंगा होगा अमूल दूध, जानिए नई कीमत

पटना। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सातों चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। अब परिणमों का इंतजार है। लेकिन नतीजें सामने आने से पहले ही मंहगाई ने अपने पैर पसारने शुरू हो गए हैं। दरअसल, गुजरात मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने अमूल दूध की कीमतों में 2 रुपये (Amul Milk Price Increases) की बढ़ोतरी की है। दूध पर बढ़ी नई कीमतें सोमवार (3 जून) से लागू हो जाएंगी। जीसीएमएमएफ की मानें तो, अमूल ताजा पाउच को छोड़ सभी दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़त की गई है। नई कीमतों में अमूल गोल्ड, अमूल ताजा और अमूल शक्ति शामिल हैं।

दो रुपये महंगा हुआ अमूल दूध

जीसीएमएमएफ के मुताबिक, बता दें कि अमूल गोल्ड (500 ML) अब 32 रुपये से 33 रुपये (Amul Milk Price Increases) तक का हो जाएगा। वहीं अमूल ताजा का 500 एमएल पाउच 26 रुपये से बढ़कर 27 रुपये तक पहुंच चुका है। यहीं नहीं अब अमूल शक्ति 500 एमएल 29 रुपये से बढ़कर 30 रुपये तक पहुंच गया है। हालांकि, अमूल ताजा छोटे पाउच के दामों में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं की गई है।

ऐसे में नए कीमत जारी होने के बाद अब लोगों को एक लीटर दूध के लिए 66 रुपये देने होंगे। पहले ये 64 रुपये प्रति लीटर तक मिलता था। दूध के दामों में हर साल बढ़ोतरी की जा रही है। जिसकी वजह से आम व्यक्ति की जेब पर काफी असर पड़ रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news