Thursday, September 19, 2024

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले विपक्षा इंडिया गठबंधन की बड़ी बैठक, ये नेता होंगे शामिल

पटना। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के मद्देनजर कल यानी शनिवार (1 जून) को सातवें और अंतिम चरण का मतदान होने जा रहा है। जिसके बाद 4 जून को चुनाव के नतीजे जारी किए जाएंगे। वहीं नतीजों के आने से पहले विपक्षी INDIA गठबंधन एक बड़ी बैठक करने जा रहा है। हालांकि, इसे लेकर कांग्रेस या किसी अन्य दल की तरफ से अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। जानकारी के अनुसार, ये बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर होगी।

वहीं एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि विपक्षी गठबंधन INDIA ने 1 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। फिलहाल, इस बैठक का एजेंडा साफ नहीं है। लेकिन खास बात ये है कि बैठक आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने से एक दिन पहले ही हो रही है। जिसके बाद अगले दिन 2 जून को उन्हें सरेंडर करना है।

किन मद्दों पर होगी चर्चा

सूत्रों की मानें तो ये बैठक दोपहर 3 बजे से शुरू होगी। बैठक में मतगणना (Lok Sabha Election) को लेकर चर्चा की जा सकती है। साथ ही EVM पर सजकता, मुस्तैदी और अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है। इसके अलावा बैठक में चुनाव के मद्देनजर गठबंधन के भविष्य और आगे की रणनीति पर अहम चर्चा हो सकती है।

इन नेताओं को भेज गया न्योता

बता दें कि इंडिया गठबंधन की इस बैठक में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, बिहार के पूर्व उपमुख्यंत्री और राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत विपक्षी दलों के सभी प्रमुखों को न्योता भेजा गया है। बैठक में शरद चंद्र पवार,अरविंद केजरीवाल लोकदल अध्यक्ष सुनील सिंह भी शामिल होंगे। साथ ही कल्पना सोरेन, महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला के पहुंचने की भी चर्चा है।

गौरतलब है कि 28 विपक्षी दलों ने साथ आकर INDIA गठबंधन बनाया था। वहीं 6वें चरण के मतदान के बाद ही कांग्रेस ये दावा कर रही है कि विपक्षी गठबंधन बहुमत के आंकड़े को पार कर गया है। साथ ही पार्टी ने INDIA के 350 से ज्यादा सीटें जीतने का भी दावा किया है। जबकि दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में NDA ने 400 पार का लक्ष्य बनाया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news