Saturday, October 19, 2024

Bihar News:शिक्षकों की छुट्टी कैंसिल कर खुद समर वेकेशन पर गए केके पाठक

पटना।गर्मी में स्कूल की टाइमिंग व शिक्षकों(Bihar News) की छुट्टी को लेकर जारी विवाद के बीच में शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक ने अचानक से लंबी छुट्टी के लिए आवेदन दिया है। जानकारी के(Bihar News) अनुसार केके पाठक ने यह आवेदन सामान्य प्रशासन विभाग को भेजा है। तपती गर्मी के बीच सरकारी स्कूलों की टाइमिंग सुबह के 6 बजे से 10 बजे से तक का कर दिया गया है। जिसका शिक्षक संघ सहित टीचर्स ने भी स्कूल टाइमिंग का विरोध किया।

छुट्टी के आदेश में किया गया संशोधन

पिछले कुछ दिनों में भीषण गर्मी के चलते छात्र-छात्राएं स्कूल में बेहोश होने की खबर सामने आई थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 8 जून तक बिहार में स्कूलों को पूर्ण रूप से बंद करने के आदेश दिए थे। इसके बाद आदेश को संशोधित करते हुए शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी गई। जिसके बाद बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश इस बात से थे। इसी बीच केके पाठक ने अचानक छुट्टी के लिए आवेदन कर दिया। छुट्टी की अवधि 3 से 30 जून बताई जा रही है। आज ही माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया श्रीवास्तव भी रिटायर होने जा रहे हैं।

आदेश में संशोधन के बाद शिक्षक नाराज दिखे

दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश के आदेश पर राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को बंद किया गया था। इस मामले में मुख्य सचिव ने आदेश जारी किए गए थे। जिसके बाद लगा कि बच्चों और शिक्षकों दोनों को इस गर्मी से राहत मिलेगी। लेकिन आदेश को लागू हुए अभी ज्यादा समय भी नहीं बीता था कि आदेश में संशोधन कर दिया गया है। इसके बाद आदेश में कहा गया है कि केवल बच्चों की छुट्टी है, शिक्षकों की नहीं। शिक्षकों को नियमित रूप से स्कूल आना है। इस आदेश से शिक्षक काफी नाराज दिखाई दे रहे थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news